आज का राशिफल (11 june 2021) शुक्रवार के दिन ऐसा क्या करें जिससे आपका दिन मंगलमय हो?

राशिफल
credit: Flickr

राशिफल में की गई भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक होती है. यदि इसको पढ़कर आपके जीवन में अमल करते है तो आपको लाभ मिलेगा. इस राशि के जातकों का आज 11 जून 2021, शुक्रवार को इन जातकों का दिन रहेगा खास.

राशिफल

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्तम फलदायी होने वाला है. वो लोग जो महत्वाकांक्षी प्रकृति के हैं उनके लिए आज का दिन बेहद खास रहने वाला है. यात्रा शुभ रहेगी. उच्चाधिकारियों से बात करते समय वाणी पर संयम रखें नहीं तो कोर्ट-कचहरी का मामला भी हो सकता है.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए थोड़ा कष्टकारी हो सकता है. कार्यक्षेत्र में किसी से बहस करने से बचें. नहीं तो हानि हो सकती है. इस राशि के वो लोग जो किसी व्यापार से जुड़े हैं उनकी किसी से अनबन हो सकती है. आप अपने बुद्धि-विवेक समस्याओं को सुलझा लेंगे.

मिथुन राशि

आज आप थोड़े उदास रह सकते हैं इसी कारण आपका आज कोई काम करने का मन नहीं होगा. किन्तु कार्य करने का प्रयास करें नहीं तो लाभ नहीं होगा. निरंतर परिश्रम करते रहिए आज नहीं तो कल परिणाम अवश्य मिलेगा. आज आपको अपने अतीत को भूलकर वर्तमान और भविष्य पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है.

कर्क राशि

आज के दिन बिना वजह के विवादों में फंसे. आय के स्रोत बढेंगे, जिस कारण जल्द ही लाभ मिलेगा. प्रबंधन कार्य से जुड़े लोगों के दिन उत्तम हैं, उन्हें अच्छी उन्नति मिलने के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर आज आपका व्यक्तित्व बेहद प्रभावशाली रहेगा. कारोबार में नुकसान भी हो सकता है इसलिए सावधानी पूर्वक ही निर्णय लें.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का मिश्रित परिणाम लेकर आया है. आज आपकी सामाजिक छवि बहुत अच्छी रहने वाली है. आज आपके करीबी आप से प्रेरित होंगे. कार्यक्षेत्र में आज पदोन्नति के योग बन रहे हैं. धन लाभ होने की संभावना बनी हुई है, निरन्तर रूप से अपना कार्य करते रहें.

कन्या राशि

आज आपका दिन धन प्राप्ति के लिए बहुत महत्वपूर्ण बना हुआ है. आज आपका भाग्य भी प्रबल रहेगा, जिस कारण बिगड़े कार्य भी बन सकते हैं. समाज में आपका मान सम्मान बढेगा. आज आप पर अधिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती है, जिस कारण आप थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं, किन्तु जिम्मेदारियों से पीछा न छुड़ाए बल्कि उन्हें पूरा करें.

तुला राशि

आज आपके सांसारिक सुखों में वृद्धि होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. यदि आज आप कोई नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन बहुत उत्तम है. आज आपकी कोई मूल्यवान या अति प्रिय वस्तु चोरी हो सकती है. जिस कारण आप थोड़ा परेशान भी हो सकते हैं.

वृश्चिक राशि

आज आपका दयालु स्वभाव दूसरों के लिए अत्यंत लाभकारी होगा. आज आप अपने परिवार के लोगों के लिए समय निकलने का प्रयास करेंगे. कार्यक्षेत्र में विशेष धन लाभ होगा. आज कुछ लोग आपसे जलन महसूस भी कर सकते हैं. परेशान न हों बस अपने मार्ग पर चलते रहें.

धनु राशि

आज अचानक घर पर कोई मित्र आ सकता है. आर्ट्स स्टूडेंट्स को अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मेहनत करने की जरूरत है, तभी आपको सफलता मिलेगी. किसी भी काम की शुरूआत करने से पहले आज घर के बड़ों की सलाह लेना बेहतर रहेगा. कुछ मामलों में आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रह पायेंगे. इससे आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है. अपना ध्यान पूजा-पाठ में लगाने की कोशिश करेंगे.

मकर राशि

आज अधिकारियों के साथ आपको अपने व्यवहार में थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए. आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना है. परिवार में बेहतर तालमेल बनाकर रखने से रिश्ते मजबूत होंगे, लेकिन ऑफिस में आज कुछ फालतू विवाद सामने आने की उम्मीद है. आपको उनसे बचना चाहिए. घर के बड़े-बुजुर्ग शाम को किसी पार्क में टहलने जायेंगे. वहां किसी ऐसे व्यक्ति से आपका संपर्क होगा, जो बातों-बातों में आपकी किसी समस्या का हल निकाल देगा. इससे आपके मन को ख़ुशी मिलेगी.

कुंभ राशि

आज आपका मन उत्साहित रहेगा. नौकरी कर रहे लोगों के लिए अच्छे ऑफर्स आने के योग बन रहे हैं. घर में खुशी का माहौल रहेगा. संतान पक्ष से आज आपको खुशी मिलेगी. ऑफिस में कुछ लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे. जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बढ़िया रहेगा. व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे. आज किसी काम में कम मेहनत से ही सफलता मिल सकती है.

मीन राशि

ग्रेजुएशन कर रहे स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है. दोस्तों और शिक्षकों का आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा. मार्केटिंग के काम से जुड़े लोग को तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे. किसी बड़े बुजुर्ग की मदद करने से आप राहत महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में आप सफल होंगे. साथ ही किसी काम के लिए आज जीवनसाथी को अपनी बातों से प्रभावित कर लेंगे. करियर में नए आयाम स्थापित होंगे. कार्य क्षेत्र में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे.

हम ईश्वर से कामना करते है कि आपका दिन शुभ हो.

यह भी पढ़ें: आखिर ऐसा क्या हुआ था जो महाराज दशरथ को श्री राम को वनवास देना पड़ा! जानिए रामायण का सार