बेडरूम में भूलकर भी न रखें… नहीं तो हो सकता है नुकसान

बेडरूम
credit: pixabay

किसी भी व्यक्ति के जीवन में शांति और थकान दूर करने का सबसे सही स्थान होता है उसका शयन कक्ष यानी बेडरूम. यह वो स्थान है जहां आकार व्यक्ति अपनी सारी परेशानियां भूलना चाहता है और अपने जीवन में प्रेम बढ़ाना चाहता है. मगर कई बार ऐसा होता है कि इस जगह आते ही हम चिढ़चिढ़े होने लगते है, हमें गुस्सा आने लगता है, नींद नही आती. यह सब इसलिए होता है क्योंकि हमारे बेडरूम में कई ऐसी चीजें हो जाती है जिनका हमें पता नही लगता और उन्ही कारणों से हम अपने आप पर आपा खो बैठते है. आइए आज जानते है की आखिर ऐसा होता क्यों है?

बेडरूम में भूलकर भी न रखें

मनुष्य को कभी भी अपने बेडरूम में जूते नहीं रखने चाहिए. इस स्थान पर जूते होने के कारण नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है, जिससे आपका मन विचलित हो जाता है. यदि आपके कमरे में झाड़ू रखी है मतलब आपके बीच रोजाना कलह मचता है. झाड़ू को तुरंत कमरे से बाहर स्टोर रूम में रखें.

यदि आप अपने बेडरूम में फटे पुराने कपड़े रख रहे है तो आप इन्हे तुरंत बाहर निकाल दे, इनके प्रभाव से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पढ़ सकता है. आपकी भी आदत प्लास्टिक और पोलिथीन जमा करने की है तो इन्हें कहीं और रखें बेडरूम में नहीं. इनसे नकारात्मक ऊर्जा निकलती हैं जो आपको बेचैन कर सकती हैं और इससे आपके घर में कलह होती है.

इनके अलावा धूल, मिट्टी, मकड़ी के जाले, पुराने कॉस्मेटिक्स, खाली डिब्बे, डिब्बी,कनस्तर, पोंछे, टूटे कांच, क्रॉकरी, पालतु पशु, खराब बिस्तर तकिया,तीखे कलर की चीजें, टूटे और आवाज करने वाले पंखें आदि को भी बारह का रास्ता दिखाइए. यह सभी आपके सुखद जीवन के लिए हानिकारक है.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: घर में लकड़ी का सामान रखने से वास्तु पर क्या असर होता है?