आज का राशिफल (19 june 2021) शनिवार के दिन ऐसा क्या करें, जिससे आप पर बनी रहे शनिदेव की कृपा?

Daily Horoscope
credit:- wikimedia.com

राशिफल में की गई भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक होती है. यदि इसको पढ़कर आपके जीवन में अमल करते है तो आपको लाभ मिलेगा. इस राशि के जातकों का आज 19 जून 2021, शनिवार को इन जातकों का दिन रहेगा खास.

राशिफल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. आज आपको अपने व्यापार के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी आपको कुछ नए आर्डर प्राप्त हो सकते हैं. क्योंकि आज आप को ना चाहते हुए भी किसी कड़वे व्यक्ति की प्रशंसा करनी पड़ सकती है, जिससे आपको लाभ होगा. संतान पक्ष की ओर से आज कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है.

वृषभ राशि

आज का दिन संतोष और शांतिपूर्ण रहेगा. राजनीति की दिशा में प्रयास कर रहे लोगों को आज सफलता मिलेगी. नए अनुबंधों के द्वारा आज आपकी पद व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. रात्रि के समय कुछ अप्रिय व्यक्तियों से आपकी मुलाकात हो सकती है, जिनसे आपका कुछ वाद विवाद भी हो सकता है, लेकिन आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ निराशाजनक रह सकता है. आज आपकी किसी प्रिय व मूल्यवान वस्तु के चोरी होने के भय बना हुआ है. आज आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है, जिसमें आपको अपने परिजनों से सतर्क रहना होगा. संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में आशातीत सफलता मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगा.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति की प्राप्ति के संकेत दे रहा है. आज आपकी पारिवारिक संपत्ति का यदि कोई विवाद चल रहा है, तो वह समाप्त हो सकता है. यदि आज आप कोई मकान व दुकान खरीदने की सोच रहे हैं, तो उसमें भी आज आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी. राज्य व मान सम्मान मे भी आज वृद्धि होगी. संतान के दायित्वों की पूर्ति हो सकती है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा. व्यापार में आज आमदनी के नए नए स्त्रोत प्राप्त होंगे जिनको पाकर आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. वाणी की सौम्यता आज आपको सम्मान दिलाएगी. यदि इसे बनाए रखेंगे तो आज आपको अपने अधिकारियों की कृपा से बहुत कुछ मिल सकता है. सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने अपने कार्यालय में किसी महिला मित्र के सहयोग से धन लाभ मिलता दिख रहा है.

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ मेहनत भरा रह सकता है. आज आप यदि किसी कार्य को करने के लिए अधिक मेहनत करेंगे, तभी आपको सफलता प्राप्त होगी, नहीं तो आपका महत्वपूर्ण काम लंबे समय बाद ही पूरा होगा. रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे लोगों को आज उत्तम अवसर प्राप्त होंगे.

तुला राशि

आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण ऊर्जावान रहेगा. आज आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा का अनुभव करेंगे, जिससे आप अपने घर परिवार के सभी सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे. कई दिनों से चली आ रही लेनदेन की कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है. विरोधी परास्त होंगे.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. आज आप किसी संपत्ति को खरीदने के लिए मन बना रहे हैं, तो उसे कुछ समय के लिए टाल दें क्योंकि अभी यह आपके लिए नुकसान का सौदा हो सकता है. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही बांधों को दूर करने के लिए आज अपने गुरुजनों के साथ की आवश्यकता होगी.

धनु राशि

आज का दिन आपके विरोधी भी आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे. आज आप जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे, उसमें आपको महारत हासिल होगी, इसलिए आज आप वही कार्य करें, जो आपको अधिक प्रिय है. आज आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने का मन बना सकते हैं, जिनके लिए आप मेहनत भी करेंगे.

मकर राशि

आज का दिन आपके पारिवारिक व आर्थिक मामलों में सफलता लेकर आएगा, जिससे आप काफी रिलैक्स महसूस करेंगे. आजीविका के क्षेत्र में कार्य कर रहे जातकों को आज उत्तम सफलता प्राप्त हो सकती है. सायंकाल के समय आज आपके आस पड़ोस में किसी से कोई वाद-विवाद बना सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो वह कानूनी भी हो सकता है.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके स्वास्थ के लिए हल्का फुल्का रह सकता है. इसलिए आपको अपने खान-पान की ओर ध्यान देना होगा, नहीं तो आपको कई लोग परेशान कर सकते हैं. यदि आज नौकरी व व्यवसाय में यदि वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है, तो आपको धैर्य से काम लेना होगा, नहीं तो आपके विरोधी आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा. यदि आपके दांपत्य जीवन में लंबे समय से कोई अवरोध चल रहा है, तो वह आज समाप्त होगा, उसमें आज आप राहत की सांस लेंगे. आज धार्मिक क्षेत्र की यात्रा और पुण्य कार्य पर भी कुछ धन व्यय कर सकते हैं, लेकिन आपको अपनी आय और व्यय दोनों में संतुलन बना कर रखना होगा, नहीं तो भविष्य में आपको आर्थिक संकट से जूझना पड़ सकता है.

हम ईश्वर से कामना करते है कि आपका दिन शुभ हो.

यह भी पढ़ें: किस राशि के जातकों को धारण करना चाहिए पुखराज, किसे नहीं?