आज का राशिफल (31 मई 2021) आज ज्येष्ठ माह की षष्ठी तिथि पर किस राशि के जातक को क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानिए राशिफल

राशिफल
credit:- wikimedia.com

राशिफल में की गई भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक होती है. यदि इसको पढ़कर आपके जीवन में अमल करते है तो आपको लाभ मिलेगा. इस राशि के जातकों का आज 31 मई 2021, सोमवार का दिन रहेगा खास और इस राशि के जातकों को रहना पड़ेगा सचेत.

राशिफल

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आया है. किसी व्यवसाय से जुड़े लोगों को आज सफलता प्राप्त होगी, वहीं नौकरीपेशा लोगों का भी प्रमोशन हो सकता है. सामाजिक कार्यों में धन खर्च होगा, इससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। आज आपको आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे हैं. ससुराल पक्ष से धन मिल सकता है. माता-पिता की सेवा दिन शुभ रहेगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का लाभकारी रहने वाला है. व्यापार के क्षेत्र में आज नई योजनाएं बनाएंगे, अपनी बनाई हुईं योजनाओं पर अमल करें तभी लाभ मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन फलदायी रहेगा। आज आपको जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक आज रचनात्मक दृष्टिकोण से सोचेंगे. आज आप किसी काम पूरा करने में पूरा दिन व्यतीत कर सकते हैं. आज आपके जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकते हैं, क्योंकि आपके पास उनके लिए आज समय नहीं होगा. आज आप अपनी इच्छानुसार काम करें, सफलता प्राप्त होगी.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का लाभकारी रहेगा. आज किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे. उसका फल भी आपको प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में भी लाभ होगा, जिस कारण आपके सहकर्मी भी आपकी प्रशंसा करेंगे. आज आपके मनमुताबिक माहौल बनेगा जिससे आप सकारात्मक रूप से कार्य करते रहेंगे.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यस्तता पूर्ण रह सकता है. धार्मिक मामलों में आज आप अपना योगदान देंगे. जिस कारण का धन व्यय होगा किन्तु आपको सामाजिक लाभ भी होंगे और ईश्वर की भक्ति से मन भी प्रसन्न रहेगा. आज किसी को ब्याज पर धन न दें इससे आपको हानि हो सकती है.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को आज पूर्णरूप से सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि आज आपका शत्रु पक्ष अधिक सक्रिय रहने वाला है. व्यापार से जुड़ी कोई दूर की यात्रा कर सकते हैं, इससे आपको लाभ भी होगा. आज आपका कोई दोस्त आपसे सहायता मांग सकता है, उसकी सहायता अवश्य करें.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज का बेहतरीन रहने वाला है. प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई पुराना विवाद आज सुलझ सकता है. जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई भविष्य की योजना बनाएं, इससे आपको लाभ होगा. यदि आज आप व्यापार में कोई नया काम जोड़ने की सोच रहे हैं तो उसके लिए आज का दिन अत्यंत शुभ है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का खुशियों का पैगाम लेकर आया है. बेरोजगार लोगों को आज रोजगार प्राप्त होने अवसर बन रहे हैं. पारिवारिक माहौल आज आपके लिए लाभप्रद रहेगा. सकारात्मक ऊर्जा का संचार रहेगा. आज आप लोगों की मदद कर सकते हैं, इससे आपको भी सुकून की प्राप्ति होगी.

धनु राशि

धनु राशि के जातक यदि आज सावधानी पूर्वक कार्य करेंगे तो निश्चित रूप से लाभ होगा. यदि आज आप सावधान नहीं रहेंगे तो कोई बड़ी हानि हो सकती है. आज कोई भी ठोस निर्णय लेने से सोच-समझ लें और बड़ों से परामर्श अवश्य कर लें. नहीं तो आपको भविष्य में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. आज अपनी घरेलू समस्याओं का समाधान सावधानी पूर्वक करेंगे. आज आज अपनी सन्तान जुड़ा कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं. किन्तु कोई फैसला लेने से पहले बड़े-बुजुर्गों की सलाह लेना आवश्यक है नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है.

कुम्भ राशि

आज आप अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें. बदलते मौसम के कारण आज कोई रोग हो सकता है. खानपान को लेकर लापरवाही न करें. व्यापार के दृष्टिकोण से दिन बेहतरीन रहने वाला है. आज आपको लाभ के कई अवसर मिलेंगे, उचित समय पर उसका लाभ उठा लें, नहीं तो मौका हाथ से निकल भही सकता है.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है. यदि आज आप व्यापार में जोखिम उठाएंगे तो उससे लाभ होगा. किन्तु सावधानी पूर्वक ही कार्य करें, नहीं तो आपके विरोधी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. यदि परिवार में कोई मनमुटाव चल रहा है तो उसे मधुरता से सुलझा लीजिए.

ईश्वर के कामना है कि आप सभी का दिन शुभ हो.

यह भी पढ़ें: September में जन्मे लोगों का व्यवहार, करियर और स्वास्थ्य से जुड़ी रोचक बातें