आज का राशिफल (4 june 2021) किस राशि के जातक को आज सचेत रहना चाहिए और किसके लिए है आज का दिन उत्तम

Daily Horoscope
credit: Flickr

राशिफल में की गई भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक होती है. यदि इसको पढ़कर आपके जीवन में अमल करते है तो आपको लाभ मिलेगा. इस राशि के जातकों का आज 4 जून 2021, शुक्रवार को इन जातकों का दिन रहेगा खास.

राशिफल

मेष राशि

मेष राशि के जातकों का अधिक ध्यान लेखन इत्यादि के कार्यों में लगेगा. आज आप कुछ ऐसा नया लेख लिख सकते हैं जिससे आपकी प्रशंसा हो सकती है. कार्यक्षेत्र में आज आप पुरस्कृत भी किए जा सकते हैं. इस राशि के छात्र आज पढ़ाई में खूब मेहनत करेंगे. आज आपको किए हुए कार्यों में सफलता प्राप्त होने के योग बन रहे हैं.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. आपने यदि पहले से कोई योजना बनाई है तो उसमें लाभ होने के योग बन रहे हैं. आज कोई नया व्यापार भी शुरू कर सकते हैं. परिवार के साथ रिश्ते सुधर सकते हैं. इस राशि के विद्यार्थी अपने मित्रों के सहयोग से किसी प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे.

मिथुन राशि

आपके लिए आज का खुशियां लेकर आया है. और करीबी दोस्त व्यापार में सहायता कर सकता है. नवविवाहित लोगों के रिश्ते मधुर बने रहेंगे. विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर सकते हैं. ऐसा करने से आपको सफलता भी प्राप्त होगी. अगर आप कोई नौकरी करने की सोच रहे हैं तो समय उत्तम बना हुआ है.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों की मेहनत रंग लाएगी. इससे आपका दिन खुशनुमा गुजरेगा. अगर आज आप किसी एक काम को करने में अधिक समय देंगे तो कोई दूसरा काम बिगड़ सकता है. इसलिए समय का सामंजस्य बिठाना होगा। इससे आपको लाभ भी होगा.

सिंह राशि

आज आप उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे. आपको आज धन लाभ के उचित अवसर प्राप्त होंगे. जो लोग कहीं नौकरी कर रहे हैं उन्हें नौकरी के और अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे. सर्राफा के कार्य से जुड़े लोगों को लाभ होगा. आपके शिक्षक आज आपका पूर्ण सहयोग करेंगे. आज माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा.

कन्या राशि

आज आपका भाग्य प्रबल रहेगा आज आपके सभी कार्य सरलता से पूर्ण होंगे. भविष्य के योजना बनाएं और उसपर अमल भी करें. लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में मित्रों का सहयोग मिलेगा. आपकी आपकी इच्छा पूरी होने से आप खुश रहेंगे. इस राशि के व्यापारियों की मुलाकात किसी बड़े व्यक्ति से हो सकती है, जो कि लाभकारी सबित होगी.

तुला राशि

आजका दिन आपके बहुत अच्छा रहने वाला है. आज आप अपनी क्षमता से अधिक जिम्मेदारिया ले सकते हैं. और आप उन्हें बख़ूबी पूरा भी कर लेंगे. इस राशि के छात्रों के लिए समय अनुकूल बना हुआ है. छात्रों को आज कोई भी निर्णय अपने अध्यापकों से परामर्श करने के बाद ही लेना चाहिए.

वृश्चिक राशि

आपके लिए आजका दिन राहत लेकर आया है. आपके पारिवारिक सम्बन्ध मधुर रहेंगे. तकनीकी कार्यों से जुड़े लोगों के लिए आज का अतिउत्तम है. आज आपको किसी बड़ी कम्पनी से प्रताव भी आ सकते हैं. छात्रों को उनकी प्रतिभा के अनुसार पुरस्कृत किया जाएगा. पड़ोसियों के सहयोग प्राप्त होगा.

धनु राशि

आपका आज का बहुत अच्छा रहने वाला है. ख़रीदकारी करने के लिए मार्केट जा सकते हैं. अपनी जेब को ध्यान में रखकर ही ख़रीदकारी करें. नहीं तो आर्थिक हानि हो सकती है. सामाजिक प्रतिष्ठा में सुधार होगा. बड़े मार्गदर्शन से ही कार्य करें. यदि आज आप कहीं घूमने जाने की सोच रहें हैं, तो समय उत्तम नहीं है. कोशिश करें कि घर पर ही रहें और किसी गरीब को उचित दान करें, इससे आपको अधिक लाभ होगा.

मकर राशि

आपके लिए आज का ठीक-ठाक रहेगा. ज्यादा भावनाओं में बहकर निर्णय न लें नहीं मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता हैं. व्यापार के मामलों में थोड़ा सचेत रहें. आज आपको आपके साथ काम करने वाले किसी व्यक्ति से हानि पहुंच सकती है इसलिए सावधान रहें. अपनों का ध्यान रखें, दरवाजे पर आए भिक्षुक को दान दें और उसकी दुआएं लें, इससे आपका दिन शुभ रहेगा.

कुंभ राशि

यदि आज आपसे आज कोई व्यक्ति उम्मीदें लगाए बैठा है तो उसका काम अवश्य करें. किसी जरूरतमंद की सहायता अवश्य करें. भूखे व्यक्ति को भोजन कराने से लाभ होगा. आज कोई भी काम करें तो अपने दम पर करें किसी पर आश्रित होकर नहीं. इस राशि के विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा.

मीन राशि

आज आप गाय को रोटी खिलाएं अवश्य लाभ होगा और इससे आपके रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे. आज आपका काम करने का तरीका दूसरों को प्रभावित करेगा. आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. इस राशि के शादीशुदा लोगों के बीच सम्बन्ध मधुर बने रहेंगे बस अपनी वाणी पर संयम रखें.

हम ईश्वर से कामना करते है कि आपका दिन शुभ हो.

यह भी पढ़ें: जानिए किस राशि के जातकों के लिए कौन सा रत्न है शुभ