इन वास्तु टिप्स के अनुसार आपके वैवाहिक जीवन में होगी रोमांस की एंट्री, जानें यहां..

वैवाहिक जीवन
Image credits: Pexels

पति- पत्नि का जोड़ा परिवार की सबसे मजबूत नींव होती है. यह रिश्ता बहुत ही अनमोल रिश्ता है. भारतीय संस्कृति में दोनों को एक दूसरे का ही अंग माना जाता है और कहा जाता है की ये बंधन 7 जन्मों का बंधन है.

बता दें कि इस रिश्ते में दोनों में बहुत बार अनबन भी होती है बहुत सी बातों पर लड़ाई भी होती है. लेकिन आज हम आपको बताएंगे वास्तु शास्त्र के वो टिप्स जिसकी मदद से आप अपने वैवाहिक जीवन में रोमांस ला सकते हैं.

बेडरूम का चयन ऐसे करें

मास्टर बेड रूम में बिस्तर की सही स्थान या तो दक्षिण क्षेत्र या दक्षिण-पश्चिम में अधिमानतः होनी चाहिए. साथ ही बेडरूम एक नियमित आकार में होना चाहिए और कोई भी तेज नुकीला कोना नहीं होना चाहिए.

इन शुभ रंग का करें उपयोग

वास्तु के अनुसार अलग-अलग दिशाओं में अलग-अलग रंगों का प्रभाव घर में पॉजिटिव एनर्जी लाने में मददगार साबित हो सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक दिशा के लिए एक निश्चित रंग है, जो उस दिशा के देवी-देवता से जुड़ा हुआ है.

शहद का इस्तेमाल

किचन में मिट्टी के बाउल में शहद रखें और उसका इस्तेमाल करें. इससे वैवाहिक जीवन में मिठास बनी रहती है. इसी के साथ पति-पत्नि का रिश्ते में मनमुटाव होना भी खत्म हो जाता है. लेकिन छोटी-मोटी नोकझोक होना तो इस रिश्ते की पहचान है.

कमरा हो साफ-स्वच्छ

आपका कमरा साफ-स्वच्छ व इस प्रकार सुस्सजित होना चाहिए कि आपको वहां आते ही सुकून महसूस हो. कमरे में आपके बिजनेस या ऑफिस से जुड़ा कोई भी सामान जैसे कंप्यूटर या फाइल वगैरह नहीं होनी चाहिए. ये चीजें आपके फोकस को खराब करती हैं और वैवाहिक जीवन पर इनका गहरा असर पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: नंगे पैर चलने के प्राकृतिक लाभ जानकर हो जाएंगे हैरान…