700 साल बाद इन राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा

शनिदेव
credit:- wikimedia.com

भारत एक ऐसा देश है जहां हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पूर्व पंचांग और ज्योतिष शास्त्र का सहारा जरूर लिया जाता है. यहां किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले एक शुभ तिथि को जरूर देखा जाता है. वहीं यदि उस कार्य के पूर्ण होने में कोई भी बाधा उत्पन्न होती है तो उस बाधा का निवारण किया जाता है. इसी प्रकार यदि किसी मनुष्य के जीवन में कुछ समस्या आती है, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वह मनुष्य सबसे पहले अपनी राशि को देखता है कि कहीं राशि के अनुसार कोई दोष तो उत्पन्न नहीं हो गया.

किसी भी व्यक्ति की राशि उसका भविष्य बता सकती है. और यदि उसमें कुछ गलती हो तो कुछ उपायों के साथ इसका निवारण भी किया जा सकता है. राशिफल हमेशा ग्रह की चाल पर निर्भर करता है, अगर ग्रह की चाल सही है तो वो आपको अच्छा फल देंगे और अगर ग्रह की चाल सही नहीं है तो वो आपको बुरा फल देंगे. समय समय पर ग्रहों की चाल बदलती रहती है.

इन राशियों पर होगी शनिदेव की कृपा

शनिदेव की कुदृष्टि कोई भी जातक अपनी राशि पर नहीं देखना चाहता है. क्योंकि शनि की साढ़े साती से किसी भी व्यक्ति का भला नहीं होता है, उसके बने हुए काम बिगड़ने लगते है. किंतु इस बार कई सालों बाद कुम्भ राशी के जातकों पर शनिदेव की कृपा बरसने वाली है. चलिए आज इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि किस राशि पर शनि देव मेहरबान हुए है.

यूं तो हम सभी इस बात से अवगत हैं कि शनिवार का दिन शनि देव की आराधना के लिए शुभ माना गया है. इस दिन अधिकांश व्यक्ति शनि देव पर सरसों का तेल चढ़ाते हैं और तेल का दीप भी जलाते हैं. भक्तों का ऐसा मानना होता है कि ऐसा करने से शनिदेव की कृपा बनी रहती है. मगर इस बार लगभग 700 साल बाद शनिदेव मेष, धनु, सिंह और मिथुन राशि के जातकों पर अपनी कृपा बरसाने वाले हैं. अब इन राशि के जातकों को शनि देव द्वारा मनवांछित फल की प्राप्ति होगी.

जो लोग नौकरी करते हैं उनको अपने काम में बहुत सफलता प्राप्त होगी, अगर आप व्यापार करते हैं तो व्यापार के नए अवसर मिलेंगे. आप किसी नई तकनीक की मदद से व्यापार में वृद्धि करेंगे और उत्पादन में भी बढ़ोत्तरी होगी. ऑफिस में भी आपको सबका साथ मिलेगा और आप सफलता के नए मुकाम को हासिल करेंगे. आप सभी जातकों को शनिदेव की कृपा से और भी अन्य लाभ हो सकते हैं.

मेष, धनु, सिंह और मिथुन राशि के जातकों में से जिस भी राशि के जातक को अभी तक स्वास्थ्य संबंधी समस्या का सामना करना पड़ रहा था, अब उनकी स्वास्थ्य समस्या दूर हो जाएंगी. इस समयावधि में आप उत्साहित रहेंगे और हर समय कार्य करने को उत्सुक रहेंगे. अगर आपने कोई कर्ज लिया हुआ है तो उससे भी छुटकारा मिलेगा आप अपने परिवार को समय देंगे. आप जो काम कर रहे हैं उसकी गुणवत्ता में इजाफा होगा और आपका काम लोगों की नज़र में आएगा.

कुछ इस प्रकार से शनिदेव मेष, धनु, सिंह और मिथुन राशि के जातकों का उद्धार करेंगे और लगभग 700 साल बाद इन सभी जातकों पर अपनी अनुकंपा बनाएंगे.

यह भी पढ़ें: Corona Pandemic: इस वर्ष कोरोना के कारण कैसे निकलेगी जगन्नाथ रथ यात्रा? जानिए इसकी पौराणिक कथा