Daily Horoscope (04 July 2021) मकर राशि के जातकों की बढ़ेगी उलझन, कुंभ राशि के लोग रह सकते हैं उदास, जानें क्या कहते हैं आपके आज के सितारे?

Daily Horoscope
credit: pexels

Daily Horoscope में की गई भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक होती है. यदि इसको पढ़कर आपके जीवन में अमल करते है तो आपको लाभ मिलेगा. इस राशि के जातकों का आज 04 july 2021, रविवार को इन जातकों का दिन रहेगा खास.

Daily Horoscope

मेष राशि

मेष राशि के जातक वैसे तो कार्यक्षेत्र में होने वाले बदलावों से कभी नहीं घबराते किन्तु इस बार कुछ अलग प्रकार के बदलाव होने की आशंका है. जिससे आप भयभीत भी हो सकते हैं. लेकिन आपको किसी भी परिस्थिति में धैर्य नहीं खोना है. आज आप सूर्यदेव को अर्घ्य दें, लाभ होगा.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों की एक बुरी बात है कि आप हमेशा ही दूसरों के सहारे बैठे रहते हैं. आज आपको अपनी इस आदत में सुधार करना होगा, नहीं हानि हो सकती है. इस प्रकार की सोच ठीक नहीं होती. बेहतर है कि कठिन परिश्रम पर ख़ुद के दम पर कुछ किया जाए. आज आपको कृष्ण भगवान कि पूजा करनी चाहिए, लाभ होगा.

मिथुन राशि

आज आपके किसी जरूरी काम में अड़चनें आ सकती हैं. ऐसा भी हो सकता है कि आप इन अड़चनों से परेशान हो जाएं, और मंज़िल तक पहुंचने से पहले ही हार मान लें. किन्तु यह बात अवश्य याद कि ज़िन्दगी में छोटी छोटी समस्याएं आती है, किन्तु ऐसे हार मानना ठीक नहीं. आज आप भोलेनाथ की आराधना कीजिए, सुकून मिलेगा.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों का मन समाजसेवा में बहुत लगता है. और इसी कारण आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बाकी सभी राशियों के जातकों की तुलना में सबसे अच्छी होती है. आज आपके पास सफलता के कई मौके आएंगे, बस उन्हें पहचानकर कार्य करने की आवश्यकता है. आज आप हनुमानजी जी की पूजा कीजिए लाभ होगा.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों द्वारा अतीत में किए गए प्रयास अब रंग ला रहे हैं. आज आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. आज आप भी एप्ने सहयोगियों के सहयोग करेंगे. और उनकी गलतियों को भी नजरअंदाज करेंगे. किन्तु आपको अतीत की कुछ घटनाओं से सीख लेने की भी आवश्यकता है. आज आप सूर्यदेव को अर्घ्य दें, लाभ होगा.

कन्या राशि

आज आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और परिजनों के कारण परेशान हो सकते हैं. आप आज अपने महत्वपूर्ण काम छोड़कर दूसरों के कामों में शामिल होंगे, और अपना बहुमूल्य समय बर्बाद करेंगे. ऐसा करने से बचें और अपने काम को फोकर करें. आज आपको विष्णु भगवान की आराधना करनी चाहिए.

तुला राशि

तुला राशि के जातक आज किसी दूसरे के आश्रित न रहें. बल्कि कार्यक्षेत्र में ख़ुद की दम पर कार्य करें. सफलता निश्चित प्राप्त होगी. और यदि आप किसी दूसरे पर आश्रित रहेंगे, तो भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी. आज आप किसी गरीब को भोजन कराएं, बेहद लाभ होगा.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक आज थोड़े भावुक हो सकते हैं. अतीत कई बातें आपको भावुक करेंगी, और बिछड़े कुछ लोग भी याद आएंगे. आज यदि आप कोई विशेष फैसला लेने जा रहे हैं तो रुक जाएं. यह समय आपकी परिस्थितियों के थोड़ा प्रतिकूल है. इसलिए धीरज से काम लें. गाय को रोटी खिलाएं, लाभ होगा.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को आज काफी दिनों बाद कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. आज आपका कोई जरूरी काम बन जाने से लाभदायक अवसर भी प्राप्त होंगे. आज आपका सामाजिक गतिविधियों में अधिक रुझान रहेगा. किन्तु आप इसके साथ साथ व्यावसायिक गतिविधियों को भी संभाल कर चलेंगे. जिससे आपको हानि नहीं होगी.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को आज कई प्रकार की उलझनों का सामना करना पड़ सकता है. आज आप अपने प्रेमी या किसी प्रियजन के लिए कोई उपहार खरीदने के लिए उतावले रहेंगे. वहीं दूसरी ओर कार्यक्षेत्र में कार्य पूर्ण करने की भी जल्दबाज़ी होगी. जिस कारण कार्य बिगड़ भी सकते हैं. आज आप शंकर जी की पूजा कीजिए, लाभ होगा.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक आज थोड़ा उदास रह सकते हैं. आज मानसिक पीड़ा को भी महसूस करेंगे. इस कारण घर में शान्ति का माहौल बना रहेगा. आज कोई भी आपको परेशान नहीं करेगा. आप आज माता पिता के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे. आपको आज उन्हीं की परामर्श से कार्य करने चाहिए, लाभ होगा.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों का स्वभाव धार्मिक रहेगा. आज आपकी किसी सन्त से मुलाकात हो सकती है. जिसके उपरांत आपके दृष्टिकोण में बहुत ही सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे. धन खर्च करने पर नियंत्रण रखें. नहीं तो भविष्य में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. आज आप विवेकानंद जी की पुस्तकें पढ़िए, दिन अच्छा रहेगा.

हम ईश्वर से कामना करते है कि आपका दिन शुभ हो.

यह भी पढ़ेें: Immortal Facts: जानें हिंदू धर्म के 7 चिरंजीवी कौन-कौन हैं? जो आज भी धरती पर जीवित हैं…