Daily Horoscope (06 July 2021) कर्क राशि के जातक आज करें बजरंगबली का ध्यान, बनेंगे बिगड़े हुए काम, जानिए आज का राशिफल

Daily Horoscope
Woman raising hands looking at the night sky. Astrological wheel projection, choose a zodiac sign. Trust horoscope future predictions, consulting stars. Power of universe, astrology esoteric concept.

Daily Horoscope में की गई भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक होती है. यदि इसको पढ़कर आप भी अपने जीवन में अमल करते हैं, तो आपको लाभ अवश्य मिलेगा. तो चलिए जानते हैं कि आज 06 july 2021, मंगलवार के दिन कौन सी राशि के जातकों का दिन रहेगा खास. और जानिए आज द्वादशी की तिथि किसी राशि के जातक के लिए कितनी महत्वपूर्ण है.

Daily Horoscope

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल बना हुआ है. धन अर्जित करने के प्रयास करेंगे, और सफलता भी प्राप्त होगी. राजनेताओं का साथ मिलेगा. जिससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. आज आपको स्वास्थ्य के प्रति अत्यंत सतर्क रहने की आवश्यकता है. किसी से बहस करने से बचें, और वाणी पर संयम रखें.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को आज ग्रहों के योग के कारण आर्थिक सफलता मिलेगी. आज आपकी वाणी में मिठास रहेगी और ऐसे ही व्यवहार से सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. आपको भी स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. खान पान पर संयम रखें. कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त होने के योग बन रहे हैं.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा मुश्किलों भरा हो सकता है. आज आपको कार्यक्षेत्र में कुछ नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आज आप एक साथ कई तरह के कार्य पूर्ण करने का प्रयास करेंगे. इसलिए आप द्वन्द में फंसे रहेंगे. आज आप विष्णुजी की पूजा कीजिए लाभ होगा.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन कठिनाई पूर्ण हो सकता है. इन दिनों आपके जीवन में उथलपुथल चल रही है. ऐसा सिर्फ आपके मनचले स्वभाव के कारण हो रहा है. आज भी आप प्यार और नफरत में उलझे रहेंगे. आज आपके परिजन व पार्टनर थोड़ा नाराज़ हो सकते हैं. आपको आज हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के काम में आज कुछ आपसे जलने वाले बाधाएं उत्पन्न कर सकते हैं. और इस वजह से ऐसा भी हो सकता है कि आप अपने लक्ष्य से भटक जाएं. आप अपना उत्साह कम मत होने दीजिए नहीं तो लोग इसका फ़ायदा उठाएंगे. आज आप सूर्य को अर्घ्य दें.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यस्ततापूर्ण रहेगा. आज के दिन नई योजनाएं बनाएंगे. और आपके पराक्रम व पुरुषार्थ से उन योजनाओं को सफलता में बदलकर भी दिखाएंगे. आपके इसी साहस की वजह से पूरे समाज में आपकी तारीफ़ होगी.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है. आज आप पर आपके राशि स्वामी की विशेष कृपा रहेगी. जिस कारण आपके सभी बिगड़ते काम बनने लगेंगे. आप आज कोई भी कार्य करें सफलता पूर्वक सम्पन्न होगा. आपको आज अपने राशि स्वामी की आराधना करनी चाहिए.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों का भाग्य प्रबल रहेगा. आज आपके सभी कार्य सहजता से पूर्ण होंगे. अच्छे दिनों का संयोग बना हुआ है. जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. आज धार्मिक कार्यों के लिए अधिक समय देंगे. और इसका आपको प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से लाभ भी मिलेगा.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन धन प्राप्ति के दृष्टिकोण से किसी वरदान से कम नहीं है. आज आप पर समझो धन वर्षा होने वाली है. अकस्मात धन की प्राप्ति होने से आपकी परिस्थितियों में सुधार आएगा. आज आपको व्यवसाय में भी लाभ होगा. आप आप कुबेर जी की पूजा कीजिए, लाभ होगा.

मकर राशि

आपके लिए आज का दिन मुश्किल भरा रहेगा. आज आपकी कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से व व्यापार के क्षेत्र में व्यापारियों से अनबन होंने के प्रबल योग बन रहे हैं. आज किसी भी प्रकार की बहस के दौरान अपनी भाषा शैली का उचित प्रयोग करें अर्थात वाणी पर संयम रखें. आज आप मां शारदे की पूजा कीजिए.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को आज के दिन धन व्यय सोच समझकर पर करना होगा. नहीं तो भविष्य में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. अगर आपको पहले से ही कोई शारीरिक कष्ट है तो आज आज उस कष्ट में वृद्धि हो सकती है. इसलिए अपना ध्यान रखें. हनुमान जी की आराधना करें, दिन शुभ होगा.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों का किसी कारणवश मन अशांत हो सकता है. आज आपके अधिकतर प्रयास निष्फल होंगे. व्यापार में भी कोई उचित लाभ नहीं मिलेगा. किन्तु परेशान न हों धैर्य बनाएं रखें. और प्रयास करते रहें कभी न कभी तो प्रयासों का फल प्राप्त ही होगा. आज आपको किसी भूखे को भोजन करना चाहिए, लाभ होगा.

हम ईश्वर से कामना करते है कि आपका दिन शुभ हो.

यह भी पढ़ें: Love Astrology हाथों की रेखा से जानिए, कैसा होगा आपके जीवन में प्रेम?