यदि आपका जन्म December में हुआ है तो जानिए अपने बारे में कुछ खास बातें

December
credit: pixabay

इस संसार में जन्में हर व्यक्ति का जन्म एक निर्धारित समय और निर्धारित तिथि पर ही होता है. इसी तिथि और समय के अनुसार उस व्यक्ति के स्वभाव, सुख दुख, सभी का हम पता लगा सकते हैं.

December में जन्म लेने वाले लोग महत्वकांक्षी स्वभाव के माने जाते हैं और भाग्य के धनी माने जाते हैं. इनका सूर्य व मंगल काफी प्रबल होता है, जिससे ये शक्तिशाली होकर बड़े पद पर नेतृत्व रहते हैं. हालांकि इनके स्वभाव में जिद और मृदुता दोनों ही स्वभाव के तानों और बानों में गुंथी होती है.

December में हुआ है तो जानिए अपने बारे में

December में जन्में लोग कभी-कभी रहस्यमय प्रतीक होते हैं, इनको समझना बेहद कठीन लगता है. इस माह में जन्में लोग थोड़े आलसी किस्म के होते हैं लेकिन जिस कार्य को एक बार करने की ठान ले तो फिर उसको पूरा करके ही मानते है. यह लोग प्रत्येक काम के लिए अपना योगदान 100% देते है. ये अपनी बातों से किसी को भी दोस्त बनाने की क्षमता रखते हैं. इनके शानदार आकर्षण की वजह से इनके कई दोस्त होते हैं और किसी भी पार्टी में बेहद आसानी से बस जाते हैं.

दिसंबर माह में जन्में लोग काफी दार्शनिक विचार के होते हैं और कलाकारी पसंद करते हैं. इनके अंदर आत्मविश्वास कूट-कूट कर भरा रहता है और उससे सफलता भी प्राप्त करते हैं. लाख इधर-उधर के कार्य करने के बाद भी पढ़ाई में हमेशा आगे रहते हैं और गुरुजनों की पसंद रहते हैं. इनको हर क्षेत्र की जानकारी लेना पसंद होता है, जिससे वह भविष्य की योजना पर विचार करते हैं.

दिसंबर महा में कई बड़ी हस्तियों के जन्मदिन आते है इनमें बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान, धर्मेंद्र, गोविंदा, अनिल कपूर, तमिल सुपरस्टार रजनीकांत, तमन्ना, राणा दगुबती, क्रिकेटर युवराज सिंह, बिजनेस मैन रत्न टाटा, मैथमेटिशियन रामानुजन और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई. और भी कई प्रसिद्ध हस्तियों का जन्म इस माह में हुआ है.

यह भी पढ़ें: November में जन्म लेने वाले व्यक्तियों का खुशमिजाज व्यक्तित्व होता है कुछ खास