September में जन्मे लोगों का व्यवहार, करियर और स्वास्थ्य से जुड़ी रोचक बातें

September
credit: pixabay

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस संसार में जन्म लेने वाले प्रत्येक व्यक्ति का जन्म एक निर्धारित समय पर निर्धारित तारीख को भी होता है. इन व्यक्तियों के जन्म की तारीख और महा से इनके स्वभाव, व्यक्तित्व और इनके खुशी और गमों का हम पता लगा सकते हैं, आज हम जानेंगे September माह में जन्मे व्यक्ति किस स्वभाव के होते हैं.

September में जन्मे लोगों का व्यवहार

September महीने में जन्म लेने वाले व्यक्तियों का दिल अत्यंत ही साफ दिल के होते है. यह व्यक्ति उदार स्वभाव के होते हैं, उतार होने के कारण अपनों को अधिक महत्व देने वाले होते हैं . इनमें एक खास बात भी होती है यह व्यक्ति जिस कार्य को करने की ठान लेते हैं उस कार्य को पूर्ण करके ही मानते हैं. यदि कोई इनसे कुछ गलत कह दे तो यह उसकी बिल्कुल नहीं सुनते हैं. यह अपनी धुन में ही मगन रहते हैं अपनी धुन के पक्के होते हैं.

सितंबर में जन्मे व्यक्तियों में सीखने की सबसे अधिक ललक होती है, इसी के चलते यह लोग अपने आप को सबसे अलग बनाते हैं. खुद को किस प्रकार निखारना है यह सबसे अधिक यही लोग जानते हैं. इनको जानना थोड़ा मुश्किल होता है कभी-कभी तो इनके खास मित्र भी इन्हें सही से नहीं जान पाते हैं.

इस माह में जन्मे लोगों में गुस्सा हद से ज्यादा होता है लेकिन इनका स्वभाव एक विनम्र व्यक्ति की तरह दिखता है. इन्हें देखकर कोई नहीं कह सकता कि यह इतना गुस्सा करते हैं. सितंबर में जन्मे लोगों से अपनों को काफी अपेक्षाएं रहती हैं. इनमें ऊर्जा की कोई कमी नहीं होती परंतु इन पर हमेशा इनका अहंकार हावी रहता है. इसी के चलते कई बार इनके बने हुए काम बिगड़ जाते हैं.

सितंबर में जन्म लेने वाले व्यक्ति हमेशा समय के साथ चलते हैं, यह अपना काम भी अप दू मार्क रखते हैं. इनका जीवन संघर्ष पूर्ण रहता है जीवन के किसी न किसी बिंदु पर इन्हें निराशा हाथ जरूर लगती है.

यह भी पढ़ें: आइए जानते हैं August में जन्मे लोगों के बारे में