भारत-पाकिस्तान का एक अनोखा कपल जिनका पहली शादी से रहा है विवाद, सानिया मिर्ज़ा की टूटी थी सगाई

Saniya Mirza and Shoaib Malik
Source-Twitter

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शोएब मलिक एक ऐसा कपल है, जो दोनो देशों में बहुचर्चित है। 12 अप्रैल 2010 में दोनो ने हैदराबाद में शादी कर ली थी। लेकिन पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी को सानिया से शादी करने से पहले पुलिस स्टेशन के चक्कर काटने पड़े थे। वही स्टार टेनिस प्लेअर सानिया मिर्ज़ा की भी शोएब से पहले एक सगाई टूट चुकी थी।

शोएब मलिक को भारत का जमाई भी कहा जाता है, ऐसा इसलिय क्योंकि उनकी शादी भारत की टेनिस प्लेअर सानिया मिर्ज़ा से हुई है। आप लोगों को बताते चले की सानिया शोएब की दूसरी पत्नी है। साल 2010 में जब शोएब और सानिया शादी करने वाले थे उससे पहले शोएब की पहली शादी की चर्चा शुरू हो गई थी। उस वक्त कई मीडिया हाउस ने यह दावा किया था की शोएब की पहली पत्नी को सानिया के साथ शादी करने से ऐतराज है।

शोएब की पहली पत्नी का नाम आयशा सिद्दीक़ी है और कई जगह लोगों ने यह कहना भी शुरू कर दिया था की शोएब ने अपनी पहली पत्नी को धोखा भी दिया है, खबरों के मुताबिक़ शोएब मलिक और आयशा सिद्दीक़ी की शादी साल 2002 में हुई थी।

Source-Saj Sadiq/Twitter

उस वक्त रिपोर्ट्स में दावा किया गया था की शोएब मलिक और सानिया मिर्ज़ा के बीच बढ़ती नज़दीकिया आयशा सिद्दीक़ी को असहज कर रही थी, जिसके बाद दोनो के बीच तनाव बढ़ने लगा। सानिया मिर्ज़ा और शोएब मलिक ने जब शादी करने का फ़ैसला किया तो सानिया से शादी के महज 4 दिन पहले शोएब मलिक ने अपनी पहली पत्नी आयशा सिद्दीक़ी से तलाक़ ले लिया था।

आयशा सिद्दीक़ी के पिता ने शोएब मलिक के ख़िलाफ़ पुलिस स्टेशन में कम्प्लेंट करी थी, तो तब शोएब मलिक ने कहा था कि वो पुलिस की पूरा सहयोग करेंगे। लेकिन बाद में शोएब मलिक ने यह भी कहा था की “वो लड़की कैमरा के पीछे से क्यों बोल रही है, वो लड़की है कहा ? वो दुनिया के सामने क्यों नहीं आ रही है” ? अब बात सानिया मिर्ज़ा की तो सानिया मिर्ज़ा अपने बचपन के दोस्त सोहराब मिर्ज़ा से सगाई कर ली थी।

लेकिन 6 महीने तक सब कुछ सही चला फिर एकाएक सगाई टूट गई। दोनो की सगाई टूटने का कोई कारण सामने नहीं आया था और दोनो के परिवार वालों ने कहा था कि यह फ़ैसला सोहराब और सानिया दोनो ने मिलकर लिया है।

फ़िलहाल शोएब और सानिया दोनो 11 साल से अपना पारिवारिक जीवन ख़ुशी-ख़ुशी व्यतीत कर रहे हैं, 2018 में सानिया ने एक बेटे को जन्म दिया था। जिसका नाम इजहान मिर्ज़ा मलिक अकसर सानिया सोशल मीडिया पर अपने बेटे के साथ छाई रहती है।

यह भी पढ़े: Manmohan Singh-अस्पताल में बीमार पड़े पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था, इतिहास मेरे प्रति मीडिया से ज्यादा उदार होगा

यह भी देखे: