comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

वर्ल्ड कप में गर्दा उड़ाकर टॉप पर पहुंचे Arshdeep Singh, जानें अब तक खेले 4 मैचों में कैसा रहा सफर..

Published Date:

Arshdeep Singh: भारत के बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह  (Arshdeep Singh) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी घातक गेंदबाजी से जहां विरोधियों की नींद उड़ा दी है तो वहीं उनकी शानदार गेंदबाजी की चर्चा चारो ओर हो रही है. अर्शदीप का ये पहला टी20 वर्ल्ड कप है. इस वर्ल्ड कप से ही पहले अर्शदीप ने टीम इंडिया के लिए खेलना शुरू किया था.

अर्शदीप ने इस टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 4 मैच खेले हैं. जिसमें अर्शदीप ने 8.25 की इकनॉमी से रन देते हुए 9 विकेट अपने नाम किए हैं. अर्शदीप अब तक भारत के लिए 17 टी20 मैच खेले हैं. जिनमें 8.17 की अकनॉमी से 28 विकेट हासिल कर चुके हैं. इस दौरान अर्शदीप का बेस्ट 3 विकेट 12 रन देकर रहा है.

पाकिस्तान के खिलाफ मचाया गदर

भारत- पाकिस्तान मैच अर्शदीप का पहला वर्ल्ड कप का मैच था. इस मैच में दूसरे ओवर में ही अर्शदीप का जलवा देखने को मिला. अर्शदीपन ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आमज को शून्य के स्करो पर एलबीडब्ल्यू आउट कर पाकिस्तान को पहला झटका दिया.

अर्शदीप यहीं नहीं रूके उन्होंने दूनियां के टी20 में नंबर 1 बल्लेबाज मोहम्द रिजवान को भी डग आउट भेज दिया. चौथे ओवर में अर्शदीप सिंह ने मोहम्द रिजवान को 12 गेंदों में 1 चौके के साथ 4 रन बनाकर थर्ड मैच पर भुवनेश्वर को कैच थमा बैठे. इसी के साथ पाकिस्तना ने 4 ओवर में 15 रन पर 2 विकेट गंवा दिए. इस मैच में अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट झटके.

नीदरलैंड के खिलाफ फिर आए एक्शन में

इस मैच में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपनी धारधार गेंदों से 18वें ओवर की अंतिम 2 गेंदों पर 2 विकेट अपने नाम किए. 18वें ओवर की पांचवी गेंद वन बीक को शार्प बाउंसर गेंद डाली. जिस पर वन बीक दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट हो गए. इसके बाद अगली गेंद फ्रेड क्लासेन को यॉर्कर फेंकी. जिसका उनके पास कोई जबाव नहीं था. गेंद सीधा जूते से जाकर टकराई और अर्शदीप ने अपील की लेकिन अंपायर ने नॉट आउट दे दिया. जिसके बाद डीआरएस के चलते फ्रेड क्लासेन भी 0 के स्कोर पर चलते बने. इस मैच में अर्शदीप ने 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे.

ind vs ban

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मचाया गदर

साउथ अफ्रीका से मैच भले ही इंडिया हार गई लेकिन इस मैच में अर्शदीपन ने भारत को शुरूआती सफलता दिलाकर साउथ अफ्रीका खेमे में खलबली मचा दी थी. इस मैच में अर्शदीप पारी का दूसरा ओवर डालने आए. अर्शदीप सिंह ने अपनी पहली ही गेंद पर डी कॉक को 1 रन पर आउट किया. डीकॉक स्पिल में केएल राहुल के हाथों कैच आउट हुए. इसके बाद राइली रुस्सों भी शून्य पर आउट हो गए. अर्शदीप ने इस ओवर की तीसरी गेंद पर अपना दूसरा विकेट हासिल किया. इस मैच में अर्शदीप ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.

बांग्दलादेश के खिलाफ मचाया तहलका

अर्शदीप सिंह ने 12वें ओवर की पहली ही गेंद पर आसिफ हुसैन को पर आउट किया. आसिफ बड़ा शॉट मारने गए सूर्यकुमार यादव के कैच थमा बैठे. इसके बाद पांचवी गेंद पर शाकिब ने बड़ा शॉट मारना चाहा, बॉउंड्री लाइन पर खड़े दीपक हूडा ने शानदार कैच पकड़ा. ये गेंद काफी ऊंची थी.

अर्शदीप सिंह ने इसके अलावा इस मैच के अंतिम ओवर्स में शानदार यॉर्कर गेंदबाजी की. जिसके चलते भारत इस मैच को जीत पाया. इस मैच अर्शदीप ने 4 ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.

अर्शदीप पहुंचे नंबर 1 पर

अर्शदीप इसी के साथ मामले में वह सैम करन के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं. सैम करन भी इंग्लैंड के लिए कुल तीन मैच खेल कर 9 विकेट लिए हैं. हालांकि हसरंगा 13, महेश तीक्षणा और सिकंदर रजा के भी 9-9 विकेट हैं. लेकिन उन्होंने सुपर-12 के अलावा क्वालिफाइंग राउंड में भी विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...