comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Ashwin ने उड़ाया गर्दा! जब तक बल्लेबाज गेंद समझता, तब तक उड़ गए तोते, देखें स्टंप तोड़ती ये वीडियो

Published Date:

R Ashwin: भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले गए सुपर 12 के अंतिम मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से धूल चटा कर ग्रुप 1 से टॉप करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में एंट्री मारी है. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी हुए केएल राहुल के 51 और सूर्या के 61 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की टीम को आर अश्विन ने 3, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट लेकर 17.2 ओवर में 115 रनों पर ढेर कर दिया. भारत ने ग्रुप 2 में 5 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक लेते हुए नंबर 1 के स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

जिम्बाब्वे की पारी – 115

इस मैच जिम्बाब्वे के लिए कप्तान क्रेग एर्विन (Craig Ervine) और वेस्ले मधेवेरे ने पारी की शुरूआत की. जिम्बाब्वे की शूरूआत बेहद खराब रही और पारी के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने वेस्ले मधेवेरे को शून्य के स्कोर पर विराट कोहील के हाथों शॉर्ट कवर्स पर कैच आउट कराया.

सस्ते में लौटे पवेलियन

इसके बाद रेजिस चकबवा 0, सीन विलियम्स 11, क्रेग एर्विन 13, टोनी मुनयोंगा 5, वेलिंगटन मसाकाद्जा 1, रिचर्ड नगारवा 1, तेंदई चतरा 4 रन बनाकर आउट हो गए. जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा रन सिकंदर रजा 34 और रयान बर्ल ने 35 रन बनाए.

आर अश्विन ने किया कमाल

इस मैच में भारत के लिए सीनियर ऑफ रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने शानदार गेंदबाजी की. अश्विन ने 4 ओवर में 5.50 की इकनॉमी से 22 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. अश्विन ने पहला शिकार रयान बर्ल, दूसरा शिकार वेलिंगटन मसाकाद्जा और अपना तीसरा शिकार तेंदई चतरा को बनाया.

इस मैच में अश्विन ने धमाकेदार गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को जल्दी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. अश्विन की इस घातक गेंदबाजी के चलते जिम्बाब्वे की टीम 115 रन पर ही सिमट गई. अश्विन के अलावा अर्शदीप सिहं, भुनेश्वर कुमार ने 1-1 जबिक हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

भारत की पारी – 186/5

इस मैच में भारत के लिए केएल राहुल ने 51 और सूर्याकुमार यादव ने नाबाद 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा कोहली ने 26 रन बनाए. इस मैच में रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि हार्दिक पांड्या 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इस मैच में सूर्या को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

भारत की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइन में पहुंच चकी है. सेमीफाइनल में इंडिया के अलावा ग्रुप 2 से पाकिस्तान ने जगह बनाई है. जबकि ग्रुप 1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...