comscore
Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलAsia Cup 2022 Final: कल एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा श्रीलंका, जानें विजेता को मिलेगी कितनी राशि

Asia Cup 2022 Final: कल एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा श्रीलंका, जानें विजेता को मिलेगी कितनी राशि

Published Date:

27 आगस्त से शुरू हुए एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का अंत 11 सिंतबर को विजेता के साथ होगा. जहां श्रीलंका (Srilanka) या पाकिस्तान (Pakistan) में से कोई एक विजेता और दूसरा उप विजेता बनेगा. इस बार इन दोनों टीमें ने 4 टीमों को पछाड़े हुए फाइनल में जगह बनाई है. श्रीलंका-पाकिस्तान (SL VS PAK) रविवार को ये मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में भारत के समय के अनुसार शाम 7:30 बजे शुरू होने वाला है. 

एशिया कप में श्रीलंका ने 5 मैच खेले हैं. जिसमें सिर्फ उसे एक मैच में हार मिली है. श्रीलंका अपने पहले ही मैच में अफगानिस्तान से हार गई थी. पाकिस्तान की बात करें तो उसने भी 5 मैच खेले हैं जिसमें से उसे दो मैच में हार मिली है. पाकिस्तान को अपने पहले मैच में भारत से 5 विकेट से हार मिली थी. इसके साथ ही पाकिस्तान सुपर 4 के अंतिम मुकाबले में श्रीलंका से पांच विकेट से हार गया.

इन दोनों टीमों की बात करें तो पाकिस्तान पर श्रीलंका का पलड़ा भारी रहा है. इन दोनों टीमों ने साल 2007 से एक दूसरे से करीब 22 मैच खेले हैं. जहां पाकिस्तान ने 13 मुकाबले अपने नाम किए वहीं श्रीलंका के 9 मैच अपने नाम किया हैं. श्रीलंका और पाकिस्तान ने दुबई में एक दूसरे से 3 मैच खेले है जिसमें श्रीलंका ने 2 और पाकिस्तान ने 1 मैच जीता हैं. श्रीलंका पिछले 4 मुकाबलो में पाकिस्तान से एक भी मैच नहीं हारा हैं. देखा जाए तो श्रीलंका पलड़ा पाकिस्तान पर भारी है.

एशिया कप 2022 की ट्रॉफी जीतने वाली टीम को 20,000 यूएस डोलर यानी 15,953,000 की राशि मिलेगी. वहीं रनरअप टीम 100,000 यूएस डोलर यानी 7,966,000 रूपय की राशि मिलेगी. ऐसे में पिछले आकंड़ो के हिसाब से श्रीलंका ट्रॉफी उठा सकती है.

SL
image credits – https://www.facebook.com/pathumslcriket/

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

श्रीलंका – पथुम निसानका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, गुणाथिलका, भानुका राजपस्का, दासुन शनाका, वनिन्दु हसरंगा, महेश थीक्षाना, चमिका करुणारत्ने, मदुशंका, असिथा फर्नांडो.

पाकिस्तान – बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, खुशदिल शाह मोहम्मद नवाज, शादाब खान, नसीम शाह, हैरिस रऊफ, हसनैन.

ये भी पढ़ें : Cricket Video: इन दो बल्लेबाजों ने कूट-कूटकर निकाली गेंदबाजों की हवा, मांगते नजर आएंगे पानी, देखें ये फायरिंग वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Fire-Boltt Smartwatch: इस रेक्टेंगुलर स्मार्टवॉच से चुटकियों में होंगे सारे काम, जानें खूबी

Fire-Boltt Smartwatch: बाजार में तमाम स्मार्टवॉच हैं जी महंगी...

Haryanvi Dance Video: रचना का तगड़ा डांस देख अपना आपा खो बैठे चचा! हिलाने लगे अपनी कमर

Haryanvi Dance Video: हरियाणवी गानों और डांसरों को पब्लिक...

Aadhaar Card को बैंक अकाउंट से घर बैठे करें लिंक, यहां जानें सही तरीका

Aadhaar Card: अमूमन कई सरकारी और निजी कामों में...