Asia Cup 2022: पंत और कार्तिक में से कौन होगा इंडिया का विकेटकीपर, कोच और कप्तान ने कही बड़ी बात..

IND VS PAK

Asia Cup 2022: भारतीय टीम को 27 अगस्त से एशिया कप (Asia Cup) में हिस्सा लेना है और जो टीम एशिया कप में भारत के लिए खेलती हुई नजर आएगी. वही टीम लगभग सितंबर में होने वाले टी20 वर्ल्डकप 2022 में हिस्सा लेती हुई नजर आएगी. ऐसे में टीम के 11 खिलाड़ियों के लेकर टीम मैनजमेंट के साथ-साथ क्रिकेट के तमाम फैंस भी माथा पच्ची कर रहे हैं कि टीम में किस-किस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा.

ऐसे में सभी का पेच आकर दो जगह फंस जाता है कि टीम इंडिया में कौन विकेटकीपर के रूप में नजर आएगा. इस समय टीम इंडिया में टीम विकेटकीपर शामिल हैं. जिसमें एक केएल राहुल हैं. जिनका कीपिंग करन लगभग ना के बराबर है. इन हालतों में पेंच ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के बीच फसता हुआ नजर आ रहा है.

Asia Cup 2022

Rishabh Pant

जहां ऋषभ पंत पर लगातार भरोसा जताया जा रहा है तो वहीं दिनेश कार्तिक भी अपने बल्ले से फिनिशर का रोल बहुत अच्छी तरीके से निभाते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में टीम की प्लेइंग 11 में इन दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक की ही जगह बनती हुई नजर आ रही हैं. तो आईए इन दोनों खिलाड़ियों के आंकड़ो पर थोड़ी नजर डालते हैं.

Dinesh Kartik
Image Credit-Dinesh Kartik Twitter

पंत और कार्तिक जून से भारत के लिए प्लेइंग इलेवन में एक साथ खेले हैं. जिसके अनुसार कार्तिक को दूसरी पसंद का विकेटकीपर भी माना जा सकता है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I में पंत ने पांच मैचों में 14.50 पर 58 रन बनाकर रन बनाने के लिए संघर्ष किया. वहीं इस सीरीज में कार्तिक ने धमाकेदार बल्लेबाजी की थी.

पंत ने भारत के लिए 54 टी 20 मैच खेलते हुए 883 रन बनाए हैं. जिसमें तीन अर्धशतक मौजूद हैं. इस दौरान पंत ने 71 चौके और 35 छक्के भी जड़े हैं. वहीं दिनेश कार्तिक ने 47 टी20 मैचों में 591 रन एक अर्धशकत के साथ बनाए हैं. इस दौरान कार्तिक ने 64 चौके और 21 छक्के भी ठोंके हैं.

ये भी पढ़ें : Independence Day 2022: भारत के वर्तमान और पूर्व कप्तान ने देशवासियों को बधाई देकर जीता दिल, सचिन ने भी तिरंगा लहराकर लूटी महफिल