comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

AUS vs AFG: फील्डर है या चीता! मैदान पर गजब की दौड़ लगाकर तोड़ा स्टंप, बल्लेबाज हुआ धराशायी, देखें वीडियो

Published Date:

AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान (Australia vs Afghanistan) के बीच एडिलेड ओवल में खेले गए मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 4 रनों से जीत लिया है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 168 रन बना लिए हैं. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 164 रन बनाए. इसी के साथ जहां ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइन में पहुंचने की उम्मीद बनी हुईं हैं तो वहीं अफगानिस्तान की हार के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2022 से विदाई हो गई है.

अफगानिस्तान की पारी – 164/7

अफगानिस्तान की ओर से रहमानुल्लाह गुरबाज और उस्मान घानी सलामी बल्लेबाज के तौर पर पारी की शुरूआत करने आए. लेकिन टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और उस्मान घानी 2 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने. इसके बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने इब्राहिम जादरान आए.

गुरबाज और जादरान ने दूसरे विकेट के लिए 25 रन जोड़े. अफगानिस्तान की टीम को दूसरा झटका रहमानुल्लाह गुरबाज के रूप में लगा. गुरबाज 17 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों के साथ 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद ब्राहिम जादरान और गुलबदीन नायब ने मिलकर टीम का स्कोर 99 रन तक पहुंचाया.

मैक्सवेल के थ्रो ने बदला मैच का रूख

इन दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को परेशान कर दिया था. इसी बीच एडम जेम्पा पारी का 14वां ओवर लेकर आए. जहां ओवर की पहली गेंद पर गुलबदीन नायब मिड विकेट की ओर शॉट खेला और दो रन दौड़ पड़े. इस बीच ग्लेन मैक्सवेल ने भागकर आते हुए बॉल सीधा स्टंप पर दे मारा और डायरेक्टहिट थ्रो के चलते गुलबदीन रन आउट हो गए. इसकी अगली ही गेंद पर इब्राहिम जादरान भी फाइनलेग पर कैच आउट हो गए.

अफगानिस्तान ने दो गेदों में गुलबदीन नायब 39 और इब्राहिम जादरान 26 का विकेट गंवा दिया. इसी ओवर की चौथी गेंद पर क्रीज पर आए नजीबुल्लाह जादरान शून्य के स्कोर पर चलते बने. इसके बाद मोहम्मद नबी भी 1 रन बनाकर आउट हो गए.

राशिद खान ने मचाई तबाही

इसके बाद भी मैच में अंत तक अफगानिस्तान लड़ा. अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान से धमाकेदार पारी खेली. राशिद ने 6 विकेट गिरने के बाद क्रीज पर कदम रखा और 23 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों के साथ 48 रन की विस्फोटक पारी खेली. राशिद ने आखिरी ओवर में 16 रन बनाए. इसके अलावा राशिद ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 29 रन देकर एक विकेट अपने नाम भी किया.

ऑस्ट्रेलिया की पारी – 168/9

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरून ग्रीन और डेविड वॉर्नर (david Warner) ऑस्ट्रेलियाई पारी की शुरूआत करने आए. ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका कैमरून ग्रीन के रूप में पारी के तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर लग गया. कैमरून 3 रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद वॉर्नर को नवीन उल हक़ ने बोल्ड किया. वॉर्नर 18 गेंदों में 5 चौकों के साथ 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद क्रीज पर आए स्टीव स्मिथ 4 रन बनाकर नवीन उल हक़ का दूसरा शिकार बने. नवीन उल हक़ ने स्टीव स्मिथ को एलबीड्ब्ल्यू आउट किया. स्मिथ के बाद मिचेल मार्श 30 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों के साथ 45 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें मुजीब उर रहमना ने आउट किया. 

मैक्सवेल ने 32 गेंदो पर 6 चौके और 2 छक्कों के साथ 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली.इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 25 और मैथ्यू वेड ने 6 रन बनाए. वहीं अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक़ ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. इसके साथ ही फजहलहक़ फ़ारूक़ी ने भी 2 विकेट चटकाए.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

अफगानिस्तान

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेट कीपर)
उस्मान घानी
इब्राहिम जादरान
गुलबदीन नायब
दविश रसूली
नजीबुल्लाह जादरान
मोहम्मद नबी (कप्तान)
राशिद खान
मुजीब उर रहमान
नवीन उल हक़
फजहलहक़ फ़ारूक़ी

ऑस्ट्रेलिया

कैमरून ग्रीन
डेविड वार्नर
मिचेल मार्श
स्टीवन स्मिथ
ग्लेन मैक्सवेल
मार्कस स्टोइनिस
मैथ्यू वेड (विकेट कीपर और कप्तान)
पेट कमिंस
केन रिचर्डसन
एडाम जाम्पा
जोश हेजलवुड

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...