Bangladesh vs Afghanistan: एशिया कप के तीसरे मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को धोया, सुपर 4 में एंट्री मारने वाली बनी पहली टीम

Bangladesh vs Afghanistan

Bangladesh vs Afghanistan: एशिया कप (Asia Cup 2022) में मंगलवार को बांग्लादेश और अफगानिस्तान (Bangladesh vs Afghanistan) के बीच शारजाह में खेले गए तीसरे मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से धो डाला. इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसानपर 127 रन बनाए. 128 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 131 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही बांगलादेश टॉप चार में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है.

बांगलादेश की पारी

बांग्लादेश के लिए पारी की शुरुआत मोहम्मद नईम और अनमोल हक ने की. बांग्लादेश को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा. जब नईम 6 रन के स्कोर पर मुजीब उर रहमान की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. अनमोल हक चौथे ओवर में 5 रन बनाकर एलबीडबल्यू आउट हो गए. इसके बाद मुजीब ने कप्तान शाकिब अल हसन को 11 रने के स्कोर पर बोल्ड कर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी.

मैच में पॉवरप्ले के बाद राशिद खान का जलवा देखने को मिला. 7वें ओवर में उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहमान को 1 रन पर एलबीडबल्यू आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद आसिफ हुसैन 12 रन बनाकर राशिद खान का दूसरा शिकार बने. राशिद यहीं नहीं रूके और उन्होंने महमदुल्लाह को 25 रनों पर आउट कर अपनी तीसरी विकेट हासिल की. इसके बाद बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया.

बांग्लादेश के लिए मोसद्देक होसैन ने सबसे ज्याा नाबाद 48 रन बनाए. उन्होंने 31 गेंदें खेलते हुए अपनी इस पारी में 1 छक्का और 4 चौके लगाए. अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने 3-3 विकेट लिए.

Bangladesh vs Afghanistan

Asia Cup 2022

अफगानिस्तान की पारी

अफगानिस्तान की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और टीम को 15 के स्कोर पर पहला झटका लगा. शाकिब अल हसन ने रहमानुल्ला गुरबाज को 11 रन के निजी स्कोर पर अपना शिकार बनाया. इसके बाद जादरान और और हजरतुल्लाह ने दूसरे विकेट के लिए 30 रन जोड़े. हजरतुल्लाह 23 रन बनाकर बांग्लादेश का दूसरा शिकार बने. अफगानिस्तान को 62 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा. जब मोहम्मद नबी 8 रन बनाकर एलबीडबल्यू आउट हुए.

इसके बाद इब्राहिम जादरान ने 41 गेंदों में 4 चौकों की मदद से नाबाद 42 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह ने ताबड़तोड़ अंदाज में 17 गेंदों में 43 रन बनाते हुए टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी. इस जीत के साथ अफगानिस्तान सुपर 4 में पहुंच गई है. अफगानिस्तान एशिया कप के इस संस्करण के सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है.

ये भी पढ़ें : india Vs Pakistan T20: भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदा, हार्दिक, जडेजा और कोहली ने छुड़ाए गेंदबाजों के छक्के