comscore
Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

शमी की जगह सिराज पर मेहरबान बीसीसीआई, बुमराह की जगह T20 टीम में किया शामिल

Published Date:

T20 world cup 2022: भारतीय टीम में डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट और अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) लेंगे. इसकी आधिकारिक पुष्टि बीसीसीआई की ओर से कर दी गई है. मोहम्मद सिराज अब साउथ अफ्रीक के खिलाफ चर रही तीन टी20 मैचों की सिरीज का हिस्सा होंगे. उन्हें बुमराह की जगह बाकी दो मैचों के लिए टीम में चुना गया है.

अभी बीसीसीआई ने 16 अक्टूबर से 13 नवम्बर तक ऑस्टेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 world cup 2022) खेला जाने वाले टूर्नामेंट के लिए बुमराह की रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है. इससे पहले ही गुरूवार को जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे. अब उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी गई है.

शमी की जगह सिराज पर मेहरबान बीसीसीआई

अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीसीसीआई साउथ अफ्रीका सीरीज की तरह ही मोहम्मद सिराज पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी मेहरबान रहेगी या फिर टी 20 वर्ल्ड कप टीम के रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखे गए मोहम्मद शमी को मौका देगी.

ऐसे में बीसीआई से उम्मीद लगाई जा रही थी कि वो बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को टी20 टीम में लेंगे. बीसीसीआई मे साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए तो एक दम उलट फैसला लिया है जिसने सबी को चौंका दिया है.

अब अगर मोहम्मद सिराज टी 20 वर्ल्ड कप टीम में भी तरहजी दी जाती है तो ये दीपक चाहर और मोहम्मद शमी के साथ नाइंसाफी होगी. मोहम्मद सिराज दूर दूर तक टीम इंडिया की स्कीम में भी नहीं थे और अचानक उनको टीम में शमिल कर लिया गया. बीसीसीआई के इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है.

सिराज और शमी का प्रदर्शन

  • भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने 5 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में 10.45 की इकॉनमी के साथ 5 विकेट चटकाए हैं. दीपक ने आईपीएल के 65 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं.
  • मोहम्द शमी ने भारत के लिए 17 टी20 मैच खेले हैं. जिनमें 9.54 की इकनॉमी के साथ उन्होंने 18 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट रहा है.
mohamad-siraj

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2022: भारत-पाक हाईवोल्टेज मैच के लिए मेलबर्न स्टेडियम की पिच और ग्राउंड में हो रहे हैं ये बदलाव

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: क्यों नहीं घट रहे पेट्रोल-डीजल के दाम? जानिए इसके पीछे का कारण और आज के भाव

Petrol Diesel Price Update:सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के नए...