comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

T20 World Cup 2022 से पहले भारतीय टीम की उम्मीदें हुई चकनाचूर, ये खिलाड़ी हुआ टूर्नांमेंट से बाहर

Published Date:

T20 World Cup 2022: दो हफ्ते बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. बुमराह लगातार पीठ की चोट से जूझ रहे हैं.बीसीसीआई की मेडिकल टीम बुमराह की जांच कर रही थी. मगर अब बीसीसीआई ने ही बयान जारी कर यह स्पष्ट कर दिया है कि बुमराह वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे.

Jasprit Bumrah

क्या कहा BCCI ने

बीसीसीआई ने बयान जारी करते हुए कहा, “बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर कर दिया है. यह फैसला सभी तरह की जांच और विशेषज्ञों से परामर्श के बाद लिया गया है.”

भारतीय बोर्ड ने कहा, “पीठ की चोट के कारण जसप्रीत बुमराह पहले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं. अब बीसीसीआई जल्द ही वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगी.”

T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम:

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

ये भी पढ़ें : ISL 2022 में ये गोलकीपर दिखाएंगे जलवा, जानें इनके धामाकेदार आंकड़े

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें