comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

भारत को लगा तगड़ा झटका, Jasprit Bumrah टी20 वर्ल्ड कप टीम से हुए बाहर

Published Date:

Jasprit Bumrah:भारतीय टीम के डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट और अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 world cup 2022) से चोट के चलते बाहर हो गए हैं. ये भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप से पहले बहुत बड़ा झटका है. बुमराह टीम इंडिया की गेंदबाजी की जान थे. बुमराह के दम पर ही भारतीय फैंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी जीतने का सपना देख रहे थे. बुमराह के वर्ल्ड कप से बाहर होते ही भारतीय क्रिकेट में चारों ओर सन्नाटा छा गया है. बुमराह को चोट के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी 20 मैच से भी बाहर रखा गया था.

चोट से उभरकर आए और फिर हुए चोटिल

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में पीठ की चोट से उभर कर टीम इंडिया में 2 महीने बाद वापसी की थी. वापसी के बाद से बुमहार ने टीम के लिए दो ही टी20 मैच खेले हैं और वो फिर चोटिल हो गए हैं. जिसके कारण उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेला. ऐसे में बुमराह का टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाना टीम इंडिया को मंहगा पड़ सकता है.

बुमराह को लेकर सलेक्टर्स ने की ये बड़ी गलती

सूत्रों की माने तो बुमराह जुलाई में पीठ में चोट लगने के चलते 2 महीने से टीम से बाहर थे. जिसके बाद उन्होंने वापसी कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला. लेकिन बुमराह पूरी तरह फिट नहीं हुए थे. ऐसे में उनको टीम लिया गया और लेने के बाद उनको खिलाया भी गया. जिसके चलते बुमहार की चोट ओर बिगड़ गई और अब उसके परिणाम स्वरूप वो टी 20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गए हैं. बुमराह का टीम से बाहर होना टीम के हाथ से वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को छीन भी सकता है.

Jasprit Bumrah

बीसीसीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी

बीसीसीआई ने अपने ट्वीट में लिखा, “जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को भारत के अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया.वह पहले #INDvSA T20I से बाहर हो गए हैं.”

कैसा रहा बुमराह का प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह ने वापसी के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच मिस किया था. जिसके बाद उन्होंने दूसरा और तीसरा टी20 मैच खेला था. बुमराह ने दूसरे मैच में 2 ओवर में 11 की इकनॉमी से 23 रन देकर एक विकेट हासिल किया. इसके अलावा तीसरे मैच में 4 ओवर में 12.50 की इकनॉमी से 50 रन दिए और कोई विकेट हासिल नहीं किया.

ये भी पढ़ें : Arshdeep Singh की लहराती गेंदों से पस्त हुआ साउथ अफ्रीका, 1 ओवर में झटके 3 विकटे

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Indian Railways: अब चैन की नींद सो पाएंगे आप, रेलवे ने शुरू की ये खास सुविधा

Indian Railways: भारतीय रेलवे को भारत की लाइफलाइन कहा जाता है....

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...