comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

T20 WC से बुमराह बाहर! ट्विटर पर लगी इस गेंदबाज के नाम की आवाज, 4 में से किसकी होगी जीत किसकी हार

Published Date:

T20 world cup 2022: 16 अक्टूबर से 13 नवम्बर तक होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 world cup 2022) से पहले ही टीम इंडिया और चयनकर्ता मुश्किलों में घिर गए हैं . भारतीय टीम के डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट और अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टी20 वर्ल्ड कप 2022 स्क्वॉड से चोट के चलते बाहर हो गए हैं. ऐसे में अब चयनकर्ताओं के पास बुमराह की रिप्लेसमेंट खोजनी है.

तीन गेंदबाजों में फंसा पेंच

बुमराह की रिप्लेसमेंट के तौर पर सबसे पहला नाम भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का सामने आ रहा है. लेकिन इसके साथ-साथ बुमराह के टीम से बाहर होते ही ट्विटर पर एक और तेज गेंदबाज का नाम उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर ट्रेड हो रहा है. इसके साथ-साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले दीपक चाहर को बुमराह की रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा है.

ट्विटर पर ट्रेड हो रहे हैं मोहम्मद

बुमराह के वर्ल्ड कप से बाहर होते ही ट्विटर पर अचानक से मोहम्मद सिराज ट्रेंड होने लगे हैं. यूजर्स ने अपने ट्वीट में बुमराह की जगह सिराज को टीम में वापस लाने की मांग की है. इसके अलावा सिराज के साथ-साथ शमी भी ट्विटर पर जमकर ट्रेंड हो रहे हैं.

ऐसे में हो सकता है चयनकर्ता मोहम्मद सिराज के बारे में सोच सकते हैं. लेकिन सूत्रों की मानें तो चयनकर्ता बुमराह की रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को ही प्राथमिकता देंगे.

बुमराह हुए बाहर

जसप्रीत बुमराह चोट के कारण एशिया कप से बाहर थे. एनसीए से रिकवरी कर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में शामिल हुए. जहां वो दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पीठ में फैंक्चर की वजह से बाहर हो गए है. इसके साथ ही उनका टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने का सपना भी टूट गया है. ऐसे में अब बुमराह की रिप्लेसमेंट के तौर पर इन 4 गेंदबाजों के नाम सबसे आगे हैं.

शमी, सिराज, दीपक और उमेश का प्रदर्शन

  • मोहम्द शमी ने भारत के लिए 17 टी20 मैच खेले हैं. जिनमें 9.54 की इकनॉमी के साथ उन्होंने 18 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट रहा है.
  • भारत के लिए दीपक चाहर ने दीपक चाहर ने 22 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में 8.09 की इकॉनमी के साथ 28 विकेट चटकाए हैं. दीपक ने आईपीएल के 63 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं
  • भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने 5 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में 10.45 की इकॉनमी के साथ 5 विकेट चटकाए हैं. दीपक ने आईपीएल के 65 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं.
  • उमेश यादव ने 8 टी20 मैचों में 11 और सिराज ने 5 मैचों में 5 विकेट लिए हैं। उमेश यादव की इकॉनमी रेट 9.11 है और सिराज का 10.45 का इकॉनमी रेट है.

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2022: भारत-पाक हाईवोल्टेज मैच के लिए मेलबर्न स्टेडियम की पिच और ग्राउंड में हो रहे हैं ये बदलाव

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...