BWF World Championships 2022: अश्विनी – सिक्की और क्रास्टो – भटनागर की जोड़ी ने की धमाकेदार शुरूआत, मैच जीत दूसरे दौर में बनाई जगह

BWF World Championships 2022

BWF World Championships 2022: सोमवार से विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप की शुरूआत हो चूकी है और भारतीय शटलर जमकर अपना जलबा बिखरे रहे हैं. इसी कड़ी में पहले ही दिन भारत के लिए अच्छी खबर आई है. जहां अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी (Ashwini Ponnappa-N Sikki Reddy) ने महिला युगल और तनीषा क्रास्टो और ईशान भटनागर (Tanisha Crasto and Ishaan Bhatnagar) ने मिश्रित युगल में जीत दर्ज की दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी

महिला युगल में भारत के लिए अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने धमाकेदार खेल दिखाया. इन दोनों खिलाड़ियों ने एक धमाकेदार मैच में मालदीव की अमीनाथ नबीहा अब्दुल रज्जाक और फातिमथ नबाहा अब्दुल रज्जाक को जोड़ी को एकतरफा मुबाबले में जोरदार धूल चटाई. अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने 21-7, 21-9 से हराकर महिला युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया.

आपको बता दे कि ये जोड़ी भारत के लिए राष्ट्रमंडल खेलों की पूर्व कांस्य पदक विजेता रह चुकी है. अब अश्विनी और सिक्की की जोड़ी को दूसरे दौर में चीन की चेन किंग चेन और जिया यी फैन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी का सामना करना है.

BWF World Championships 2022

तनीषा क्रास्टो और ईशान भटनागर

भारत के लिए मिश्रित युगल में तनीषा क्रास्टो और ईशान भटनागर की जोड़ी ने शानदार आगाज करते हुए जीत धमाकेदार जीत दर्ज की. इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर जर्मनी के पैट्रिक स्कील और फ्रांज़िस्का वोल्कमैन को 29 मिनट में 21-13, 21-13 से हराकर मैच अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही इस भारतीय जोड़ी का सामना अगले दौर में थाईलैंड की सुपक जोमकोह और सुपिसारा पावसमप्रान की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा.

इससे पहले भारत के प्रणीत का सामना चीनी ताइपे के विश्व में नंबर चार खिलाड़ी चो टिएन चेन से था. इस मैच में प्रणीत को 15-21, 21-15, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही वो टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

BWF World Championships

ये भी पढ़ें : BWF World Championships 2022: पहले ही दिन लगा भारत को तगड़ा झटका, प्रणीत ताइवान के शटलर से हारकर हुए बाहर