BWF World Championships 2022: लक्ष्य सेन ने एकतरफा मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज कर अंतिम 16 में किया प्रवेश

BWF World Championships 2022

BWF World Championships 2022: टोक्यो में खेली जा रही विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के तीसरे दिन भारतीय युवा शटलर लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) का धमाकेदार जलवा देखने को मिला. कॉमनवेल्थ गेम से के चैंपियन सेन ने मेंस सिंगल्स के राउंड 32 के अपने मैच में शानदार जीत के साथ राउंड 16 में जगह बना ली है. लक्ष्य ने इस मुकाबले को एक तरफा जीतते हुए अपना गोल्ड मेडल जीतने का सपना जारी रखा है.

लक्ष्य ने स्पेनिश बैडमिंट प्लेयर लुइस एनरिक पेनालवेरी (Luís Enrique Peñalver) पर धमाकेदार जीत दर्ज की. इस मैच में लक्ष्य शुरूआत से ही स्पेनिश खिलाड़ी पर हावी दिखाई दिए. लक्ष्य ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए पेनालवेरी को शुरूआत के दोनों सेट जीतकर हरा दिया. इस एकतरफा मुकाबले में लक्ष्य ने 21-17 और 21 -10 से जीत हासिल की है.

BWF World Championships 2022

इससे पहले लक्ष्य ने पहले राउंड में आसान जीत दर्ज करते हुए डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस को सीधे गेम में शिकस्त दी. लक्ष्य ने विटिंगस को 21-12, 21-11 से हराया. ये मैच पूरी तहर से लक्ष्य के नाम रहा. आपको बता दें कि दो हफ्ते पहले ही लक्ष्य सेन कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन बने हैं. इसके साथ ही वो विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के पदक विजेता भी रह चुके हैं. अब उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद है.

आपको बता दें कि लक्ष्य ने हाल ही में खत्म हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतकर अपना कद उंचा किया था जिसके बाद से ही अब उनसे टेक्यों में भी गोल्ड मेडल दिनाने की उम्मीद की जा रही है. ऐसे में लक्ष्य का इस तरह लगातार बेहतर प्रदर्शन करना भारतीय फैंस के लिए बहुत बड़ी सौगात है.

ये भी पढ़ें : BWF World Championships: साइना नेहवाल ने एकतरफा मुकाबले में हांगकांग की चियेंग यी को चटाई धूल, जानें किन खिलाड़ियों का सफर हुआ खत्म