BWF World Championships: साइना नेहवाल ने एकतरफा मुकाबले में हांगकांग की चियेंग यी को चटाई धूल, जानें किन खिलाड़ियों का सफर हुआ खत्म

BWF World Championships

BWF World Championships: टोक्यो में खेली जा रही विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप प्रतियोगिता में भारत की दिग्गज खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने धमाकेदार जीत के साथ आगाज किया है. साइना ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप 2022 के दूसरे दिन राउंड ऑफ 64 के मुकाबले में जीत के साथ दर्ज कर भारत के लिए मेडल की उम्मीदों को और पुख्ता कर दिया है.

साइना का सामना राउंड ऑफ 64 के मुकाबले में हांगकांग की खिलाड़ी चियेंग यी से हुआ. जहां साइना शानदार लय में नजर आईं और उन्होंने एक तरफा मुकाबले में शुरूआते के दोनों सेट जीतकर मैच में जीत दर्ज की. साइना ने चियेंग यी 21-19 और 21-9 हराया.

BWF World Championships

इस मैच में साइना को पहले गेम में तो थोड़ी बहुत अपने विपक्षी से फाइट भी मिली लेकिन दूसरे गेम को उन्होंने एकतरफा तरीके से अपने नाम कर लिया. साइना का ये तूफानी खेल देख भारतीय फैंस की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा. आपको बता दें कि साइना चोट के बाद वापसी कर रही हैं. उन्होंने चोट के कारण कॉमनवेल्थ गेम्स भी मिस किए थे.

इसके अलावा मिश्रित युगल के दूसरे दौर में भारत के तनीषा क्रास्टो और ईशान भटनागर (Tanisha Crasto and Ishaan Bhatnagar)  अपना मुकाबला हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. इसके साथ ही पुरूष डबल्स में कृष्ण प्रसाद-विष्णुवर्धन गौड़ की जोड़ी भी हारकर बाहर हो गई. जबकि महिला डबल्स में अश्विनी भट-शिखा गौतम की जोड़ी ने अपना मैच जीतकर 64 राउंड में जगह बना ली.

यह भी पढ़ें: CWG 2022 Winners- कॉमनवेल्थ गेम्स के पदक विजेताओं से PM Modi की धमाकेदार मुलाकात, खिलाड़ियों को कही ये बड़ी बात..