2023 तक भारत के यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी होंगे नए हेड कोच

Indian Test cricket team
image credits: BCCI/Twitter

आईपीएल के दौरान विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम से अपनी कप्तानी के सन्यास का फैसला ले लिया। उसके बाद से ही कोच के पद पर बात चल रही थी। क्योंकि बीसीसीआई के पास सिर्फ विराट कोहली की नहीं बल्कि रवि शास्त्री की भी शिकायत पहुंची थी।

वैसे भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ ये पद संभालने के लिए तैयार हैं। हालांकि शुरुआत में राहुल द्रविड़ इस पद को संभालने के लिए तैयार नहीं थे।

राहुल बतौर हेड कोच आगामी न्यूजीलैंड सीरीज से ही टीम इंडिया का कार्यभार संभाल लेंगे। राहुल के साथ साथ पारस म्हाब्रे के गेंदबाजी कोच बनने की भी खबर इस रिपोर्ट में दी गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को आईपीएल फाइनल के दौरान दुबई में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ के साथ बैठक की। इस बैठक में शाह और गांगुली ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के वर्तमान अध्यक्ष राहुल द्रविड़ को इस जिम्मेदारी के लिए राजी किया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि , ‘राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के हेड कोच बनेंगे। वह जल्द ही एनसीए चीफ पद से इस्तीफा दे देंगे।राहुल द्रविड़ के करीबी पारस म्हाब्रे को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया जाएगा’

वहीं फील्डिंग कोच आर श्रीधर के रिप्लेसमेंट पर अभी फैसला नहीं लिया गया है। इसके अलावा विक्रम राठौर के बैटिंग कोच बने रहने की बात कही गई है।

ये भी पढ़ें: Sachin Tendulkar: दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ स्पिनर भी सचिन से डरते थे, उन्होंने खुद स्वीकारा