comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Chamika Karunaratne पर लगा इतने साल का प्रतिबंध, साथ ही चुकाने पड़ेगे इतने पैसे

Published Date:

Chamika Karunaratne: श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर आई है. इस खबर ने सभी फैंस को चौंका दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में किए गए कृत्यों के लिए टीम के स्टार ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने (Chamika Karunaratne) को क्रिकेट के मैदान से बेन कर दिया गया है. दरअसल चमिका करुणारत्ने ने टी20 विश्व कप 2022 के दौरान कई धाराओं का उल्लंघन किया था.

जिसके चलते अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri lanka Cricket Board) ने चमिका करुणारत्ने पर 1 साल का क्रिकेट बैन लगा दिया है. जिसके बाद अब श्रीलंका को आने वाले बड़े-बड़े टूर्नामेंट में नुकसान होना लगभग तय है.चामिका टीम के लिए गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम थे. वो टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक थे.

जांच पैनल समिति को दी रिपोर्ट

करुणारत्ने ने वर्ल्ड कप में कई नियमों का उल्लंघनों किया थाय जिसकी गंभीरता को ध्यान में रखते हुए जांच पैनल ने अपनी रिपोर्ट देते हुए. एसएलसी की कार्यकारी समिति को खिलाड़ी को आगे उल्लंघनों से बचने के लिए कड़ी चेतावनी देते हुए ऐसी सजा देने की सिफारिश की है जिसका उसके उसके उपर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

Chamika Karunaratne
tiwtter

एक साल का लगा प्रतिबंध

इस जांच और सिफारिशों के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की कार्यकारी समिति ने क्रिकेट के सभी रूपों में भाग लेने पर चमिका करुणारत्ने को एक साल के लिए बैन कर दिया है. इसके साथ ही चमिका करुणारत्ने पर खिलाफ 5000 अमेरिकी डॉलर (4.08 लाख रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है. चमिका करुणारत्ने श्रीलंका की टीम के मैच विनर खिलाड़ी हैं.

चमिका करुणारत्ने का करियर

चमिका करुणारत्ने ने श्रीलंका के लिए एक टेस्ट, 18 वनडे और 38 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. टेस्ट मैच में उन्होंने 22 रन बनाएं हैं. जबिक वनडे में 34.18 की औसत से 376 रन बनाए हैं. इसके साथ टी20 इंटरनेशनल में करुणारत्ने के नाम पर 15.11 के एवरेज से 257 रन दर्ज हैं. चमिका करुणारत्ने ने श्रीलंका के लिए वनडे में 16 और टी20 इंटरनेशनल में 21 विकेट चटकाए हैं.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Maruti Baleno Facelift: जल्द लॉन्च होगी मारूति सुजुकी की नई बलेनो, जानें इसकी खासियत

Maruti Baleno Facelift: भारतीय कार बाजार में मारुति सबसे...

Mahindra Alturas G4: लॉन्च हुआ महिंद्रा का नया मॉडल, क्या Fortuner को देगी टक्कर?

Mahindra Alturas G4:भारत की पॉपुलर फोर व्हीलर कंपनी महिंद्रा...

Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें इसके फायदे और नुकसान

Digital Currency: भारत आज से डिजिटल इकोनॉमी के क्षेत्र...

POCO M4 5G पर मिल रही भयंकर छूट! केवल 999 रुपए में घर लाएं ये चमचमाता हुआ स्मार्टफोन

5जी स्मार्टफोन का क्रेज लोगों में खास देखने को...

बीच मैच के दौरान Ricky Ponting की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें ताजा अपडेट

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विश्व विजेता...