Commonwealth Games : भारतीय शेरनियों की दहाड़ में उड़ा इंग्लैंड, अंतिम गेंद तक चले रोमांचक मैच को जीतकर फाइनल में बनाई जगह, मेडल पक्का

CWG 2022

भारतीय टीम कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) के सेमीफाइन में इंग्लैंड की टीम को रोमांचक मैच में 4 विकेट से मात देकर फाइनल में एंट्री करने के साथ ही भारत के लिए एक मेडल और पक्का कर दिया है. इस मैच भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे. जिसके जबाव में इंग्लैड की टीम 20 ओवर में 160 रन ही बना पाए और मैच 4 रनों से हार गई.

भारत की पारी

इस मैच में भारत के लिए स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और शेफाली वर्मा ने पारी की शुरूआत की. दोनों ने मिलकर टीम को 7.5 ओवर में 76 रन जोड़े. इस मैच में मंधाना ने पहली ही गेंद से आक्रमाकर तेवर इख्तियार किया. मंधाना ने धामाकेदार पारी खेलते हुए भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए.

मंधाना ने महज 23 गेंदों में अर्धशतक बनाकर सबको प्रभावित कर दिया है. साथ ही मंधाना कॉमनवेल्थ गेम्स के रिकॉर्ड में सबसे तेज फिफ्टी बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं.

मंधाना नें 32 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों के साथ 61 रनों की आतिशी पारी खेली. जो जीत की वजह बनी. इसके अलावा भारत के लिए जेमिमा रोड्रिगुएज ने 31 गेंदों में 7 चौकों के साथ 44 रनों की विस्फोटक पारी खेली. भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 20 और दीप्ति शर्मा ने 22 रनों का योगदान दिया.

इंग्लैंड की पारी

इंग्लैंड की टीम ने आक्रमाक शुरूआत करते हुए भारतीय गेंदबाजों की पॉवर प्ले में जमकर धुनाई की. एक समय लगा भारत ये मैच हार जाएंगा. लेकिन कप्तान हरमनप्रीत की रणनीतियों और गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजी टीक नहीं पाए.

इंग्लैंड के लिए सोफिया डंकले ने 19, डैनी व्याट ने 35, कप्तान एलिस कैप्सी ने 13 और कप्तान नेट साइवर 41 रनों की धमाकेदार पारी खेली लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं. भारत के लिए आखिरी ओवर ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने डाला. जहां इंडिया ने शुरूआत की पांच गेंद में ही मैच अपने नाम कर लिया था.

Commonwealth Games

Commonwealth Games
Source- BCCI

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत के कुल 28 मेडल हो चुके हैं. जिसमें 9 गोल्ड, 10 सिल्वर और 9 बॉन्ज मेडल शामिल हैं. आज उम्मीद जताई जा रही है कि भारत अपने पदकों की संख्या में इजाफा करेगा. और मेडल लिस्ट में पांचवें स्थान से उठकर थोड़ा और उपर बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें : CWG 2022: बजरंग और दीपक पूनिया ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह, बैडमिंटन और टेबल टेनिस में मिली धमाकेदार जीत