Cricket News: इन क्रिकेटर्स के बल्ले से निकलते आगे के गोलों में झूलस जाते थे अच्छे-अच्छे गेंदबाज, देखें ये जबरदस्त आंकड़े

Cricket News

Cricket News: क्रिकेट के मैदान पर वैसे तो हमने कई महान खिलाड़ियों को देखा है लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हुए जिनको शायद ही कभी भुला जा सकता है. क्योंकि इन्होंने अपने खेले एक बार नहीं कई बार दर्शकों का दिल जीता है. बीते 2 दशक से क्रिकेट को कई महान बल्लेबाज मिलते रहे हैं. जिन्होंने वन डे क्रिकेट को अपने शानदार प्रदर्शन से एक अलग मुकाम दिया है. करीबन सभी देशों को ऐसे बल्लेबाज मिले जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजो को परेशान किया और कई शतकीय पारी खेली.

लेकिन इन विस्फोटक बल्लेबाजो के आगे एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ा हुआ है. ये विस्फोटक बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में शतक बनाने से ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए है.

सनथ जयसूर्या

श्रीलंकाई बल्लेबाज सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) अपने समय के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाते थे, जिन्होंने श्रीलंकाई क्रिकेट की दशा को बदलते हुए एक नयी दिशा दी थी. अपने समय के गेंदबाजों की जयसूर्या जमकर खबर लेते थे.

445 वन डे मैचो में जयसूर्या शतक लगाने से ज्यादा बार 0 पर आउट हुए है इनके नाम वनडे में 28 शतक दर्ज है और ये 34 बार जीरो पर आउट हुए है.

Cricket News

Cricket News

इंजमाम उल हक़

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते है पकिस्तान के वजनदार क्रिकेटर और बल्लेबाज इंजमाम उल हक़.(Inzamam-ul-Haq ) पाकिस्तानी की कप्तानी करने वाले इंजमाम ने कई बार अकेले दम पर जीत दिलाई है. इनकी क्रिकेट शैली आक्रामक थी. लेकिन इंजी भाई भारी भरकम वजन से विकेटों के बीच में तेज दौड़ नहीं लगा पाते थे.

जिसकी वजह से उनके नाम ज्यादा शतक लगाने से. ज्यादा बार 0 पर आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया. इंजमाम ने 378 वन डे मैचो में 10 शतक लगाये है जबकि 20 बार वो जीरो पर आउट हुए है.

Cricket News

हर्शल गिब्स

जयसूर्या और इंजमाम के बाद अब आपको बताते है कि द.अफ्रीका के हरफनमौला क्रिकेटर हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) कितनी बार वनडे में जीरो पर पैवेलियन लौटे है. जीरो की इस लिस्ट में हर्शल गिब्स तीसरे नंबर पर आते है गिब्स ने वनडे क्रिकेट में 21 शतक लगाए है और 22 बार वो 0 पर आउट हुए है. तो जीरो पर आउट होने के इस अनोखे रिकॉर्ड को कोई क्रिकेट फैंस कभी नहीं भूलाना चाहेंगे.

Cricket News

Cricket News

ये भी पढ़ें: India Vs England: इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरे, टी-20 सीरीज में मचा सकते हैं धमाल