Cricket News: भारत के स्पिनरों के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को जान उड़े जाएंगे आपके होश, पढ़ें ये पूरी रिपोर्ट

Cricket News

Cricket News: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली गई टी20 सीरीज में भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला. ऐसा करने वाली पहली टीम इंडिया बन गई है. इस रिकॉर्ड के बाद जहां एक तरफ भारतीय स्पिन गेंदबाजों की तो जमरक तारीफ हो ही रही है वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया का परचम भी विश्व भर में लहरा रहा है. आपको बता दें कि ये वर्ल्ड रिकॉर्ड भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए 5वें टी20 मैच में बना.

इस मैच में भारत के लिए स्पिन का जिम्मा संभालते हुए रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi), अक्षर पटेल (Axar Patel) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) नजर आए. भारत की इस स्पिनर तिकड़ी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए वेस्टइंडीज के सभी 10 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. ऐसा पहली बार हुआ जब किसी भी मैच में स्पिनरों ने 10-10 विकेट झटके हों. तो आइए इन तीनों स्पिनरों के प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं.

Cricket News

Cricket News
Source-BCCI/Twitter

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi)

रवि विश्नोई ने 2.4 ओवर में 6 की इकनॉमी से 16 रन दिए और 4 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए. रवि विश्नोई ने शिमरोन हेटमेयर 56, रोवमैन पॉवेल 9, कीमो पॉल 0 और ओबेद मैककॉय 0 को आउट किया.

Ravi Bishnoi

अक्षर पटेल (Axar Patel)

इस मैच में अक्षर पटेल ने 3 ओवर डाले. जिनमें से एक ओवर उनका मेडन रहा. इस दौरान अक्षर पटेल ने कुल 5 की इकनॉमी से 15 रन दिए और 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए. अक्षर पटेल ने जेसन होल्डर 0, शमरह ब्रूक्स 13 और डेवोन थॉमस को 10 को अपना शिकार बनाया.

Axar Patel

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

कुलदीप यादव ने 4 ओवर डाले. जिनमें से एक ओवर उनका मेडन रहा. इस दौरान कुलदीप ने कुल 3 की इकनॉमी से 12 रन दिए और 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए. कुलदीप ने कप्तान निकोलस पूरन 0, डोमिनिक ड्रेक्स 1 और ओडियन स्मिथ 0 का शिकार किया.

Kuldeep Yadav
Credit : twitter.com/imkuldeep18

मैच का हाल

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 188 रन बनाए. वेस्टइंडीज 189 रनों को लक्ष्य का पीछा करते हुए 15.4 ओवर में ही 10 रनों पर सिमट गई और भारत ने धमाकेदार अंदाज में जीत के साथ सीरीज का अंत किया. भारत ने वेस्टइंडीज को 88 रनों से मात देकर पांच मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़ें : IND Vs WI, 5th T20: भारत की स्पिन तिकड़ी ने काटा गदर, विकेटों का लगाया पतझड़, जानें कितने किए शिकार