क्रिकेट : दिग्गज खिलाड़ी की दर्दनाक कहानी,कभी 3.2 कैरेट डायमंड रिंग से गर्लफ्रेंड को किया था प्रपोज

seniour journalist amit chaturvedi facebook

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए 15 साल क्रिकेट खेलने वाले दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर रहे क्रिस केर्न्स अभी बदहाली की जिंदगी जीने को मजबुर हैं। पहले पैरालिसिस के शिकार हुए फिर दिल का ऑपरेशन हुआ।

क्रिस ने लम्बे समय तक न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेला और कई मैच जिताए। लेकिन रिटायरमेंट के बाद इंडिया में आकर जी ग्रुप वाले गोयल की क्रिकेट लीग ICL से जुड़ने के बाद उनकी ज़िंदगी बर्बाद हो गई। उन पर यहाँ मैच फ़िक्सिंग के आरोप लगे। इन आरोपों के दाग मिटाने के लिए उन्होंने लम्बी क़ानूनी लड़ाई लड़ी जिसके चलते वो आर्थिक रूप से बर्बाद हो गए।

इतने लम्बे कैरियर से बनाया सारा पैसा ख़ुद को बेक़सूर साबित करने में चला गया,हालाँकि सो बेक़सूर साबित हुए लेकिन उसके बाद उन्हें अपने गुज़ारे के लिए ट्रक चलाने और बसें धोने का काम करना पड़ा।

आज से सिर्फ़ दस साल पहले तक वो सुपर स्टार थे और आज बर्बाद होकर लाइफ़ सपोर्ट सिस्टम पर पड़े हैं। अपने वक्त के बेहतरीन आलराउंडरों में से एक केर्न्स ने न्यूजीलैंड के लिए 1989 से 2006 के बीच 62 टेस्ट, 215 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं।

बहरहाल क्रिस केर्न्स को भगवान स्वस्थ करें, उन्होंने पंद्रह साल तक क्रिकेटप्रेमियों का मनोरंजन किया है। वो एक बेहतर ज़िंदगी डिज़र्व करते हैैं।

ये भी पढ़ें: Shane Warne Birthday: कभी दोस्त की सहेली के साथ बनाए संबंध तो कभी नर्स को भेजे अश्लील मैसेज

SHARE