CWG 2022: Deepak Punia ने पाकिस्तानी पहलवान की एकतरफा मुकाबले में हराकर की किरकिरी, कुश्ती में तीसरा गोल्ड जीत रचा इतिहास

CWG 2022

CWG 2022: भारतीय रेसलर दीपक पूनिया (Deepak Punia) ने पाकिस्तान के पहलवान की जबरदस्त धूल चटाते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022  (Commonwealth Games 2022) के आठवें दिन कुश्ती में भारत को तीसरा गोल्ड मेडल जीता दिया. इससे पहले बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने भारत की झेली में गोल्ड मेडल डाला है.

दीपक पुनिया ने पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम को हराकर 86 किलो ग्राम वर्ग के फाइन में पटखनी देते हुए पाकिस्तान के गोल्ड जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. पुनिया ने इस धमाकेदार मैच में पाकिस्तानी पहलवान पर शुरू से हमाला जारी रखा. उन्होंने 3-0 की लीड को अंत तक बनाए रखा और गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

मैच में दीपक ने शानदार शुरुआत की और पहला एक अंक लेने में सफल रहे. इसके बाद हड़बडाए पाकिस्तान के पहलवान ने एक अंक भी दीपक को खुद दे दिया. हिस्से आया. पहले राउंड में दीपक 2-0 की बढ़त के साथ गए. दूसरे राउंड में दीपक ने फिर एक और अंक लिया जिससे स्कोर 3-0 हो गया. इस बढ़तो को बनाए रखते हुए दीपक ने गोल्ड पर निशाना साध लिया.

CWG 2022

इसके साथ ही बैडमिंटन में महिला युगल में जॉली त्रिशा और पुलेला गायत्री गोपीचंद की जोड़ी ने शानदार जीत हासिल करते हुए मॉरिशस की लेउंग फॉर सैंग और मुगरह गणेशा को 21-2, 21-4 के अंतर से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.बैडमिंटन के पुरुष एकल मुकाबले में किदांबी श्रीकांत ने श्रीलंका के दुमिंदू अबेविक्रमा को 21-9, 21-12 के अंतर से हराया और क्वार्टर फाइनल मैच में जगह बना ली है.

टेबल टेनिस में भी भारत का दवदवा देखने को मिला पुरुष युगल में भारत के हरमीत देसाई और सनिल शेट्टी की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को 3-1 से हराया और क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. इसके साथ ही शरथ कमल और साथियान की जोड़ी भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है. टेबल टेनिस के महिला युगल मैच में मनिका बत्रा और दिया पराग ने निदाद और टोबैगो की जोड़ी को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

CWG 2022

मनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत के कुल 24 मेडल हो चुके हैं. जिसमें 9 गोल्ड, 8 सिल्वर और 7 बॉन्ज मेडल शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : CWG 2022 : कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में सिर चढ़कर बोल रहा है भारतीय खिलाड़ियों का जादू, देखें मेडल की पूरी लिस्ट