CWG 2022 : PM Narendra Modi ने हरजिंदर कौर को दी बधाई, असाधारण प्रदर्शन की जमकर तारीफ करते हुए कही ये बड़ी बात..

CWG 2022

CWG 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय वेटलिफ्टर्स हरजिंदर कौर (Harjinder Kaur) ने दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत की झोली में एक और पदक डाल दिया. उन्होंने हिलाओं के 71 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता है. उनके इस असाधारण प्रदर्शन के बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उन्हें बधाई दी है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कते हुए हरजिंदर कौर को बधाई दी और लिखा, बर्मिंघम में हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों में हमारे भारोत्तलकों ने असाधारण प्रदर्शन किया है. इसे जारी रखते हुए हरजिंदर कौर ने कांस्य पदक जीता. इस विशेष उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई. उन्हें भविष्य के उनके प्रयासों के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं.

CWG 2022

इस मैच में हरजिंदर ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए स्नैच में 93 और क्लीन एवं जर्क में 119 किग्रा का भार उठाकर कुल 212 किग्रा भार के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया. इस स्पर्धा का स्वर्ण इंग्लैंड की साराह डेविस जबकि रजत कनाडा की एलेक्सिस एशवर्थ ने जीता है.

CWG 2022

आपको बता दें कि भारत को 9 पदक अब तक मिल चुके हैं. जिनमें तीन गोल्ड मेडल, 3 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है. भारत के संकेत सरगर ने सिल्वर, गुरुराजा पुजारी ने ब्रॉन्ज, मीराबाई चानू ने गोल्ड, बिंद्यारानी देवी ने सिल्वर, जेरेमी लालरिनुंगा ने गोल्ड, अचिंता शेउली ने गोल्ड मेडल, सुशीला देवी ने सिल्वर ,विजय कुमार यादव ने ब्रॉन्ज, हरजिंदर कौर ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया.

ये भी पढ़ें : CWG 2022 : भारत का धमाका पांचवे दिन भी रहेगा जारी, लॉन बाउल, हॉकी और एथलेटिक्स में आ सकता है गोल्ड, जानें भारत के कुल पदकों की संख्या