CWG 2022: आज भारत-इंग्लैंड के बीच होगी फाइनल के लिए टक्कर, दोपहर 3:30 बजे से दिखेगा एक्शन

CWG 2022

CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकट टीम कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) में आज (6 अगस्त) को  इंग्लैंड की टीम के साथ सेमीफानल मुकाबले में खेलन वाली है. ये मैच ये मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा. इंडिया बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) के इस मैच को आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव स्ट्रीमिंग और SonyLiv ऐप देख पाएंगे. इसके साथी ही ये मैच आपको डीडी स्पोर्ट्स भी लाइव देखने को मिलेगा.

इस सेमीफाइन में भारतीय टीम इंग्लैंड को मात देकर फाइनल में अपनी जगह बनाना चाहेगी. अगर भारत इंग्लैंड की टीम को इस मैच में हरा देते है तो भारत का कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में एक और मेडल पक्का हो जाएगा.

इस मैच में जीत का दारोमदार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधान, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा और रेणुका सिंह पर होगा. इसके साथ ही शेफली वर्मा से भी धमाकेदार शुरूआत की उम्मीद होगी.

पिछले मैच में भारत के लिए शैफाली वर्मा ने 43, जेमिमा रोड्रिगुएज ने 56 रन बनाए. तो वहीं पाकिस्तान के खिलाफ स्मृति मंधाना ने 42 बॉल में 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी.

CWG 2022

CWG 2022
Source- BCCI

भारतीय टीम ने बीते बुधवार यानि 3 अगस्त को बारबाडोस को मात देकर सेमिफाइनल में जगह बनाई थी. भारतीय टीम ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में भारतीय टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में अब तक तीन मैच खेले हैं. जहां उसे ऑस्टेलिया से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं उपने दूसरे मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी मात दी और तीसरे मैच में बारबाडोस को 100 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई.

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत के कुल 20 मेडल हो चुके हैं. जिसमें 6 गोल्ड, 7 सिल्वर और 7 बॉन्ज मेडल शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : CWG 2022: बजरंग और दीपक पूनिया ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह, बैडमिंटन और टेबल टेनिस में मिली धमाकेदार जीत