CWG 2022 : वेटलिफ्टर Vikas Thakur ने मां को जन्मदिन पर दिया तोहफा, देख नम हुईं देशवासियों की आंखें, आप भी देखें वीडियो

CWG 2022

CWG 2022 : कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारतीय खिलाड़ियों का जलावा दो देखने को मिल ही रहा है. साथ-साथ आखों से मेघा बहा देने वाली ऐसी कहानियां भी सामने आ रही हैं. जो आपके दिन में घर कर जाएंगी. ऐसी ही एक कहानी भारतीय वेटलिफ्टर विकास ठाकुर (Vikas Thakur) की है. जिन्होंने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के पांचवें दिन भारत को मेंस 96 Kg कैटेगरी में सिल्वर मेडल दिलाया.

ये मेडल विकास के लिए इसलिए खास रहा क्योंकि जिस दिन उन्होंने ये मेडल जीता उसी दिन उनकी मां का जन्मदिन भी था. जहां परिवार 2 अगस्त को मां का जन्मदिन मना रहा था. वहीं बेटा भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में चांदी जीतकर ला रहा था.

आप ही सोचिए एक मां अपने बच्चे को कितने प्यार से पालती है. जब उसी मां को उसके जन्मदिन पर बेटा ऐसा तोहफ दे तो मां की छाती गर्व से फूली नहीं समाएगी. विकास ने भी अपनी मां आशा को जन्मदिन पर पूरे देश की ओर से ये बड़ा तोहफा दिया है. इस लम्हें को जब विकास की मां ने टीवी पर देखा तो उनकी आंखे नम हो गईं.

CWG 2022

मां का बेटे का तोहफा

विकास की मां ने बाताया कि उनके बेटे ने उन्हें मैच से पहले फोन किया था और कहा था कि मां आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई हो लेकिन मैं आपको देश के लिए मेडल जीतकर आपके जन्मदिन पर पूरे देश को तोहफा देना चाहता हूं.

पांचवे दिन तक भारत के कुल 13 मेडल हो चुके हैं. जिसमें 5 गोल्ड, 5 सिल्वर और 3 बॉन्ज मेडल शामिल हैं. आज छठे दिन महिला गोला फेंक फाइनल में मनप्रीत कौर, पुरुष ऊंची कूद फाइनल तेजस्विन शंकर, पुरुष चक्का फेंक फाइनल अनीश कुमार सुरेंद्रन पिल्लई, देवेंद्र गहलोत, देवेंद्र कुमार अपना जलवा दिखाएंगे. जबकि मुक्केबाजी में महिला क्वार्टर फाइनल में नीतू गंगस, निकहत ज़हरीन और लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) नजर आएंगी. तो वहीं पूरूषों के क्वार्टर फाइनल में हुसाम उद्दीन मोहम्मद और आशीष कुमार दिखाई देंगे.

ये भी पढ़ें : CWG 2022 : वेटलिफ्टिंग, बॉक्सिंग, क्रिकेट और हॉकी में आज दिखेगा भारतीयों का धमाल, जानें मिल सकते हैं कितने पदक