comscore
Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

CWG 2022: महिला टीम ने अपने जबरदस्त खेल से भारत को दिलाया सिल्वर मेडल, जानें सारी डिटेल्स

Published Date:

CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत को सिल्वर मेडल दिलाया है. भारत का सामना फाइनल मैच में ऑस्टेलिया से हुआ. जहां भारत की टीम को 9 रन से हार मिली और टीम गोल्ड मेडल जीतने से चूक गई. इस मैच में ऑस्टेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 161 रन बनाए. भारत की टीम 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.3 ओवर में 152 रनों पर ऑल आउट हो गई और इसी के साथ 9 रनों से मैच हार गई. क्रिकेट में मिले पदकों की बात करें तो स्वर्ण पदक, ऑस्ट्रेलिया तो रजत पदक, भारत और कांस्य पदक, न्यूजीलैंड की टीम ने जीता है.

भारत की पारी

भारत की 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरूआत खराब रही और धाकड़ बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) 6 और शैफाली वर्मा 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद हरमनप्रीत कौर और जेमिमा ने मिलकर भारत की पारी को संभाला और दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की.

CWG 2022

जेमिमा 15वें ओवर 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इसके बाद एक ही ओवर में एश्ले गार्डनर ने पूजा वस्त्राकार 1 और हरमनप्रीत कौर 65 रन को आउट कर मैच में ऑस्ट्रेलिया को वापसी कराई. भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने भी 13 रन बनाए लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाई और भारत लक्ष्य से 10 रन दूर रह गया और उसे सिल्वर मेडल से ही खुश होना पड़ा.

ऑस्टेलिया की पारी

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम के लिए बेथ मूनी ने सर्वाधिक रन (61) की पारी खेली. इके अलावा मेग लिनिंग ने 36 रन बनाए. जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 162 रनों का टारगेट दिया. भारत की ओर से सबसे रेणुका सिंह और स्नेहा राणा ने 2-2 विकेट झटके.

CWG 2022

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) का आज 11वां और आखिरी दिन है. इससे पहले भारत के मेडल की संख्या 55 हो गई है. जिसमें 18 गोल्ड, 15 सिल्वर और 22 बॉन्ज मेडल शामिल हैं. आज आखिरी दिन भारत के मेडल में और बढ़ोत्तरी हो सकती है.

ये भी पढ़ें : CWG 2022: हॉकी में भारतीय महिला टीम को शूटआउट के जरिए ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से हाराया, हिमा दासा का भी गोल्ड जीतने का टूटा सपना

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vivo Cheapest Smartphone: आ गया वीवो का सस्ता और धांसू फीचर वाला मोबाइल, जानें डिटेल्स

Vivo Cheapest Smartphone:वैसे तो मार्केट में हर स्मार्टफोन एक...

Realme Best Smartphone: बेहतरीन फीचर्स के साथ इस मोबाइल की कीमत है बहुत कम, जानें डिटेल्स

Realme Best Smartphone: रियलमी के स्मार्टफोन लोगों को काफी...

Toyota Innova Electric: पहली बार सड़कों पर दौड़ती दिखी MPV, झलक देख आप भी हो जाएंगे इम्प्रेस

Toyota Motor (टोयोटा मोटर) ने हाल ही में इंडोनेशिया...

E-Shram Card: अब व्यापारियों को भी मिलेगी हर महीने पेंशन, सरकार ने चलाई ये खास स्कीम

E-Shram Card: केंद्र सरकार द्वारा कई सारी ऐसी योजनाओं...

Samsung Galaxy A54: मार्केट में आया सैमसंग का धांसू स्मार्टफोन, फीचर्स उड़ा देंगे होश!

Samsung Galaxy A54:मार्केट में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन...