Rishabh Pant पर Danish Kaneria ने किया तीखा वार, कही ये बड़ी बात

Rishabh Pant

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) सीरीज के दौरान पंत के कप्तानी करने की आलोचना करते हुए कहा कि ऋषभ पंत कप्तान बनने के लायक नहीं हैं

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट की गई वीडियो में कहा कि ऋषभ पंत कप्तान बनने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका सीरीज में टीम की कमान संभाली लेकिन अच्छा काम नहीं किया. पंत की कप्तानी भी उनकी बल्लेबाजी पर भारी पड़ती हुई नजर आई है. मुझे लगता है कि अब उन्हें कप्तान नहीं होना चाहिए.

Rishabh Pant

ऋषभ पंत ओपनिंग
image credit : twitter.com/rishabhpant17

इससे पहले भी जब दानिश कनेरिया से ऋषभ पतं को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अगर पंत ने ज्लद ही अपनी बल्लेबाजी में सुधार नहीं किया तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. पंत की बल्लेबाजी पिछले काफी समय से बहुत खराब रही है.

कनेरिया ने पंत की फिटनेस पर सवाल उठाते हुए आगे कहा कि जब कोई तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा होता है तो ऋषभ पंत झुककर नहीं बैठ पाते हैं. वह खड़े रहते हैं. इसका कारण हो सकता है कि उनका वजन ज्यादा है. जिसके चलते पंत जल्दी आगे नहीं आ सकते क्योंकि उनके पास उतना समय नहीं रहता है.

कनेरिया के मुताबिक पंत अपनी विकेटकीपिंग के दौरान ठीक से बैठते नहीं हैं, ऐसे में उनका मानना है कि पंत फिटनेस ठीक नहीं है. इस पांच मैचों की सीरीज में पंत ने पहले टी-20 में 16 गेंदों में 29, दूसरे मैच में 7 गेंदों में 5 और तीसरे टी20 में 8 गेंदों में 6 और चौथे टी20 में 23 गेंदों में 17 रन बनाकर एक खराब शॉट मारकर आउट हो गए. जिसके कारण जमकर उनकी आलोचना हो रही है.

ये भी पढ़ें : IND Vs SA: इंडिया के आगे निर्णायक मैच में साउथ अफ्रीका की हार