comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Danushka Gunathilaka को किया गया क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से सस्पेंड, दानुष्का पर लगा है महिला के यौन शोषण का आरोप

Published Date:

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुनाथिलाका (Danushka Gunathilaka) पर ऑस्ट्रेलिया में लगे रेप के आरोप के बाद श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने एक्शन लिया है. क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है. यानी रेप मामले में फैसला आने तक वह अब किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.

Danushka को लेकर श्रीलंका क्रिकेट ने जारी किया स्टेटमंट

श्रीलंका क्रिकेट ने इस मामले में एक स्टेटमेंट जारी किया है. इसमें कहा गया है, ‘दानुष्का गुनाथिलाका पर ऑस्ट्रेलिया में एक महिला के यौन शोषण का आरोप लगने और उनके गिरफ्तार होने की जानकारी मिलने के बाद श्रीलंका क्रिकेट की एग्जीक्यूटिव कमिटी ने यह फैसला लिया है कि उन्हें क्रिकेट के किसी भी प्रारुप में चयन के लिए योग्य नहीं माना जाएगा.’

बयान में यह भी कहा गया है कि श्रीलंका क्रिकेट फौरन इस आरोप की जांच करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगा और ऑस्ट्रेलियाई कोर्ट में चल रहे इस मामले में अगर खिलाड़ी दोषी पाया जाता है तो उसे दंडित भी किया जाएगा.

क्या है मामला?

सिडनी पुलिस ने रविवार तड़के श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुनाथिलाका को गिरफ्तार किया था. एक महिला द्वारा उन पर रेप का आरोप लगाने के बाद सिडनी पुलिस ने गुनाथिलाका को टीम होटल से अरेस्ट किया था. फिलहाल गुनाथिलाका सिडनी में ही हैं, जबकी बाकी श्रीलंका टीम कोलंबो वापस आ चुकी है.

न्यू साउथ वेल्स पुलिस के मुताबिक, ‘ऑनलाइन डेटिंग एप के जरिए कई दिनों तक चली बातचीत के बाद यह दोनों मिले थे. आरोप है कि 2 नवंबर 2022 की शाम को दानुष्का ने महिला का यौन शोषण किया. महिला के निवास स्थल ‘रोज बे’ पर ही यह घटना हुई. क्राइम सीन एक्जामिनेशन करने के बाद पुलिस ने 31 वर्षीय दानुष्का को सिडनी की ससेक्स स्ट्रीट की एक होटल से गिरफ्तार किया.’

टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा थे Danushka

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दानुष्का गुनाथिलाका श्रीलंका की स्क्वाड का हिस्सा थे. हालांकि यहां वह केवल एक ही मैच खेल पाए. वह नामीबिया के खिलाफ फर्स्ट राउंड के पहले मैच में उतरे थे. वह इस मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. इसके बाद वह चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए. उनकी जगह अशीन बंडारा को टीम में शामिल किया गया.

हालांकि रिप्लेस होने के बावजूद गुनाथिलाका ऑस्ट्रेलिया में ही टीम के साथ जुड़े हुए थे. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अब तक श्रीलंका के लिए 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेल चुका है. इनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में ढाई हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Mahindra Alturas G4: लॉन्च हुआ महिंद्रा का नया मॉडल, क्या Fortuner को देगी टक्कर?

Mahindra Alturas G4:भारत की पॉपुलर फोर व्हीलर कंपनी महिंद्रा...

Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें इसके फायदे और नुकसान

Digital Currency: भारत आज से डिजिटल इकोनॉमी के क्षेत्र...

POCO M4 5G पर मिल रही भयंकर छूट! केवल 999 रुपए में घर लाएं ये चमचमाता हुआ स्मार्टफोन

5जी स्मार्टफोन का क्रेज लोगों में खास देखने को...

बीच मैच के दौरान Ricky Ponting की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें ताजा अपडेट

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विश्व विजेता...

Indian Railway: यहां है दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म, जानें भारत में स्थित इस जंक्शन का पूरा इतिहास

Indian Railway: भारतीय रेलवे में प्रतिदिन लाखों यात्रियों सुरक्षित...