बैट को पड़ोसी की पत्नी बताकर ट्रोल हुए दिनेश कार्तिक, कहा- ‘पत्नी और मां से मिली डांट’

Credit - Twitter

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले से कमेंट्री की दुनिया में कदम रखकर पहले खूब वाह-वाहिया बटोरी लेकिन इन दिनों वे अपनी कमेंट्री के दौरान विवादस्पद बयान के लिए चर्चा का विषय बन चुके है. बढ़ते विवाद को देख अब उन्हें माफ़ी भी मांगनी पड़ी है.

अपना बल्ला पसंद नहीं करते बल्लेबाज

दरअसल दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वनडे कमेंट्री के दौरान क्रिकेट के बल्ले और पड़ोसी की पत्नी के बीच तुलना की थी. केकेआर के पूर्व कप्तान ने कहा,”बल्लेबाज और बैट को ना पसंद करना यह दोनों चीजें हाथ से हाथ मिलाती हुई चलती हैं. ज्यादातर बल्लेबाजों को उनका बल्ला पसंद नहीं होता है. वह दूसरा के बैट ज्यादा पसंद करते हैं. बैट जो है वह पड़ोसी की पत्नी की तरह होता है. वह हमेशा ही बेहतर फील करता है.’

उनके इस बयान पर काफी बवाल हुआ था. कई लोगों ने दिनेश कार्तिक की आलोचना की थी. इस पर उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि उनकी बात सही नहीं थी. कार्तिक ने आगे से सही शब्दों का इस्तेमाल करने की बात कही.

कार्तिक ने अपने फैंस से माफी मांगी

इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनके फैंस ने इस बयान के लिए माफी मांगने के लिए कहा था। रविवार को माफी मांगते हुए कार्तिक ने स्काई स्पोर्ट्स पर इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच तीसरे वनडे के दौरान कहा, ‘पिछले मैच में जो हुआ उसके लिए मैं माफी मांगता हूं. मेरी ऐसी मंशा नहीं थी. मैंने गलत किया. मैं सभी से माफी मांगता हूं. यह कहने का सही तरीका नहीं था. इसके चलते मुझे मेरी मां और पत्नी से काफी डांट पड़ी. मैं काफी दुखी हूं और आगे से ऐसा नहीं होगा.’

बतादें, फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिनेश कार्तिक इंग्लैंड के स्पोर्ट्स चैनल स्काई स्पोर्ट्स की कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं. वे अगले कुछ महीने वहीं रहेंगे और वाइटलिटी ब्लास्ट के साथ ही दी हंड्रेड में भी कमेंट्री करेंगे.

ये भी पढ़ें: इरफान पठान ने की विराट कोहली की तारीफ तो ट्रोलर ने ‘चमचा’ कहकर पुकारा, ऑलराउंडर ने दी यह प्रतिक्रिया