IPL: दिनेश कार्तिक ने किया बड़ा खुलासा, KKR की कप्तानी छोड़ने के पीछे ठहराया इसे जिम्मेदार

ipl
image credit: twitter

IPL: कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने केकेआर की कप्तानी छोड़ने के पीछे बड़ा खुलासा किया है. उनके मुताबिक यह उनका निजी फैसला था, और उनपर फ्रेंचाइजी या मैनेजमेंट ने किसी भी तरह का दवाब नहीं डाला था. आईपीएल के कई संस्करणों में यह देखा गया है कि टूर्नामेंट के बीच में ही फ्रेंचाइजी कप्तान को बदल देती है.

2020 के आईपीएल सीजन में ही दिनेश कार्तिक ने केकेआर की कप्तानी छोड़ दी थी और मॉर्गन को नया कप्तान नियुक्त किया गया था.खेल प्रस्तोता गौरव कपूर के पॉडकास्ट 22 यार्न्स में बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने कहा, यह मेरी समस्या थी, जब मैंने कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया मुझे उस समय भी टीम का कप्तान बने रहने को कहा गया.

kkr को दिया जाना चाहिए श्रेय

उन्होंने आगे कहा, टीम को इसकी जानकारी थी, मेरा मानना है कि केकेआर को काफी श्रेय दिया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने इसे बहुत अच्छी तरह से संभाला है. वे हमारी स्थिति समझते थे, मैं ही समस्या था और कोई नहीं, मुझे पूरा यकीन नहीं है कि वह ठीक हैं, टीम में मॉर्गन है वास्तव में वह बहुत अनिच्छुक था.” 

‘मॉर्गन आईपीएल खेलकर एन्जॉय करते हैं’

मॉर्गन इंग्लैंड टीम की कप्तानी करते हैं. वह इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप जीतने वाले इकमात्र कप्तान हैं. उन्होंने टी-20 क्रिकेट में बहुत अधिक दवाब वाले मुकाबलों में कप्तानी की हुई है. वह भारत आकर आईपीएल खेलकर एंज्वाय करना चाहते हैं, वह केकेआर के उपकप्तान थे जो मेरी मदद करने के लिए काफी था.

पहली बार कप्तानी में kkr ने हासिल किया था पांचवां स्थान

बात दें साल 2018 में केकेआर दिनेश कार्तिक की कप्तानी में पॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर रहा था. पिछले सीजन कार्तिक के कप्तानी छोड़ते वक्त केकेआर की टीम चौथे स्थान पर थी. तब टीम के सात मैचों से आठ अंक थे. हालाँकि, कप्तान कार्तिक का फॉर्म चिंताजनक था क्यूंकि उनके बल्ले से सिर्फ 108 रन ही बने थे.

कार्तिक ने आगे कहा जब उन्होंने कप्तानी छोड़ने का निर्णय किया, तब उन्हें यह नहीं करने को कहा गया क्यूंकि केकेआर अंक तालिका में बेहतर स्थिति में थी. तब टीम अंकतालिका में चार नंबर पर थी. मोर्गन ने मुझसे कहा, “क्या तुम पागल हो, तुम कप्तानी क्यों छोड़ोगे, मैं नहीं समझता तुम क्या करने की कोशिश कर रहे हो, तब मैंने उनको कुछ चीजों के बारे में बताया.”

ये भी पढ़ें: IND Vs SL – ये तीन आईपीएल सितारे कर सकते हैं भारत के लिए डेब्यू, श्रीलंका सीरीज में मिल सकता है मौका