Eng vs Pak: रिजवान की पारी पर जेसन रॉय ने फेरा पानी, इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 2-1 से टी-20 सीरीज में पीटा

eng vs pak

Eng vs Pak: इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान को टी-20 सीरीज में भी हार का सामना करना पड़ा है. तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड ने मेहमानों को सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी. इंग्लिश टीम की जीत में जेसन रॉय का अहम योगदान रहा.

सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने करो या मरो के मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाजी की. उन्होंने सिर्फ 36 गेंदों में 64 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान आक्रामक बल्लेबाज ने 12 चौके और 1 छक्के जड़े.  

टॉस जीतकर पाकिस्तान की बैटिंग

मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही और दोनों सलामी बल्लेबाज कप्तान बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान ने 42 रनों की साझेदारी की. हालाँकि, कप्तान इस मैच में खास कमाल नहीं कर सके और मात्र 11 रन बनाकर चलते बने. शोएब मकसूद भी 13 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए. अनुभवी मोहम्मद हफीज ने भी बल्ले से निराश किया.

रिजवान ने खेली साहसिक पारी

एक तरफ विकेट गिरने की झड़ी लग रही थी, दूसरी तरफ उपकप्तान रिजवान एक छोर पर डटे हुए थे. इस दौरान फखर जमां ने उनका अच्छा साथ निभाया. मोहम्मद रिजवान ने टीम के लिए सर्वाधिक 76 नाबाद रन किए. अपनी पारी में उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं फखर जमां ने 24 रनों की पारी खेली.

इन दोनों बल्लेबाजों की पार्टनरशिप के कारण किसी तरह पाकिस्तान ने 150 का आंकड़ा पार किया. टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए.  

इंग्लैंड को मिला 155 का आसान लक्ष्य

जवाब में इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए 155 का लक्ष्य ज्यादा मुश्किल पैदा नहीं किया. उनकी सलामी जोड़ी ने आक्रामक शुरुआत दी. रॉय और बटलर ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़ दिए. बटलर 21 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद नंबर 1 टी-20 बल्लेबाज डेविड मलान ने भी बल्ले से 31 रन बनाए.

मॉर्गन ने की जीत सुनिश्चित

हालाँकि, मध्यक्रम में मोईन अली और जॉनी बेयरस्टो का विकेट जल्दी गिर गया, लेकिन कप्तान मॉर्गन और रॉय ने पाकिस्तान को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया. इयोन मॉर्गन ने 21 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. 7 विकेट के नुकसान पर अंग्रेज टीम एन 155 के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया.

जेसन रॉय बने मैच के हीरो

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हफीज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. मैच के स्टार जेसन रॉय के आक्रामक 68 रनों के लिए उन्हें में आक्रामक पारी खेलने वाले जेसन रॉय को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं पूरी सीरीज में रनों की बारिश करने वाले लियाम लिविंगस्टोन को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया.