comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

FIFA World Cup 2022: जापान ने किया दूसरा बड़ा उलटफेर, जर्मनी को 2-1 से रौंदा

Published Date:

Germany vs Japan FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में दर्शकों को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. पहले साउदी अरबर ने अर्जेंटीना को 2-1 को हराकर बड़ा उलटफेर किया था. अब जापान ने जर्मनी को 2-1 से हराकर उलटफेर कर दिया है. जापान ने पूरे मैच में बहुत ही शानदार खेल दिखाया और गेंद को ज्यादातर समय अपने पास रखा. जर्मनी के खिलाड़ी गोल करने के लिए तरसते रहे. जबकि जर्मनी ने चार बार फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता हुआ है. 

FIFA World Cup 2022 में जापान ने किया उलटफेर

जापान ने फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप चरण मैच में दूसरा बड़ा उलटफेर करते हुए जर्मनी को 2-1 से खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में हराया. टूर्नामेंट में दो दिनों में साउदी अरब के बाद दूसरे एशियाई देश ने बड़ा कारनामा किया है. जापान की ओर से रित्सु दोन (75वें मिनट) और तकुमा असानो (83वें मिनट) ने टीम को जिताने वाले गोल दागे. वहीं, इल्के गुंडोगन (33वें मिनट) ने पेनल्टी के माध्यम से जर्मनी के लिए एकमात्र गोल किया. 

दूसरे हाफ में दिखाया दम 

पहले हाफ में, जर्मनी ने जापान पर हावी होकर शानदार खेल दिखाया. शुरुआत से ही जर्मन खिलाड़ी अटैक के मूड में नजर आए. इस क्रम में इल्के गुंडोगन (33वें मिनट) ने पेनल्टी के माध्यम से जर्मनी के लिए पहला गोल किया. वहीं, दूसरी तरफ जापान मौके बनाने में संघर्ष करते नजर आया. दूसरे हाफ में, जापान ने पलटवार करते हुए जर्मनी को मैच से बाहर कर दिया, क्योंकि उन्होंने पूरे दमखम से जर्मन खिलाड़ी पर दबाव बनाया. इस दौरान जापान के खिलाड़ी ज्यादातर मौके पर गेंद पर नियंत्रण करते दिखें और मौके भी उन्होंने ज्यादा बनाए. 

रित्सु दोन ने दागा शानदार गोल 

दूसरे हाफ सें जापान ने बेहतरीन खेल दिखाया. जिसका ईनाम भी उन्हें रित्सु दोन (75वें मिनट) और तकुमा असानो (83वें मिनट) के गोल के रूप में मिला. अंतिम सिटी बजने तक जापान, जर्मनी से आगे रहा और आखिरी में मैच को 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा. टूर्नामेंट में दो दिनों में साउदी अरब के बाद दूसरे एशियाई देश ने बड़ा कारनामा किया है. 

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022- भारी विरोध के बावजूद कतर में हो रहा विश्वकप का आयोजन, फाइनल में 15 लाख प्रशंसकों के आने की उम्मीद

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...

AUS vs WI: स्टार्क ने गोली की रफ्तार से गेंद डाल, किया बाप के बाद बेटे का शिकार, देखें वीडियो

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell...