comscore
Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

FIFA World Cup 2022: सेनेगल के खिलाफ कतर को मिली हार, बनाया ये अनचाहा रिकार्ड

Published Date:

FIFA World Cup 2022: मेजबान कतर को फीफा वर्ल्ड कप के लगातार दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बाद अब उसके उपर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. शुक्रवार को ग्रुप ए के मुकाबले में सेनेगल के खिलाफ कतर को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा. सेनेगल की यह पहली जीत रही जबकि मेजबान की दूसरी हार. पहले मैच में कतर को इक्वाडोर से भी हार मिली थी.

कतर ने बनाया ये अनचाहा रिकार्ड

आज ग्रुप ए के मुकाबले में सेनेगल के खिलाफ कतर को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा. सेनेगल की यह पहली जीत रही जबकि मेजबान की दूसरी हार. पहले मैच में कतर को इक्वाडोर से भी हार मिली थी.बता दें कि 92 साल के इतिहास में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ है जब मेजबान को लगातार दो मैचों में हार मिली हो.इससे पहले 2010 में अफ्रीका को लगातार दो मैचों में हार मिली थी.

सेनेगल के 3 गोल, कतर ने भी खोला खाता

इस मुकाबले में शुरुआती 40 मिनट तक कतर ने काफी अच्छा खेल दिखाया. मैच में कड़ी टक्कर देते हुए कोई गोल होने नहीं दिया. हालांकि टीम गोल करने में भी कामयाब नहीं हो पाई. सेनेगल की तरफ से बूलाए डिया ने 41वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया. हाफ टाइम तक इस मुकाबले में कोई और गोल देखने को नहीं मिला.

फामारा डिडिहोउ ने शानदार हेडर के के जरिए 48वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया. कतर के लिए मोहम्मद मुंटारी 78वें मिनट में हेडर के जरिए गोल कर टीम का खाता खोला. टीम की तरफ से वह विश्व कप इतिहास में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने. सेनेगल की तरफ से बाम्बा डिएंग ने 84वें मिनट गोल कर टीम को 3-1 से आगे कर दिया. मैच में इसके बाद ज्यादा वक्त नहीं बचा था और कतर की टीम वापसी करने में नाकाम रही.

FIFA World Cup 2022 से बाहर हो सकता है कतर

फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 के छठे दिन (25 नवंबर) कतर को सेनेगल की टीम ने 3-1 से हरा कर उसके टूर्नामेंट में आगे जाने की उम्मीदों को करारा झटका दिया. टीम को दो लगातार हार मिली है और उसने गोल भी महज 1 ही किया है. अब उसकी सारी उम्मीदें नीदरलैंड और इक्वाडोर के बीच होने वाले मैच से है. अगर नीदरलैंड्स की टीम मैच हार जाती है तो कतर के अगले दौर में जाने की उम्मीद बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022- 92 साल के इतिहास में दो बार हुई चोरी, जानें क्या है फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इतिहास

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips:व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका उपयोग...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...

Whatsapp Data Leak: कहीं आपका डेटा चोरी तो नहीं हुआ! जानें चेक करने का तरीका

Whatsapp Data Leak: सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल हर...

Black Friday Sale: बम्पर ऑफर! सैमसंग 43 इंच टीवी के दाम हुए आधे, जानें कीमत

Black Friday Sale: घर को थियेटर बनाना चाहते हैं...