comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

FIFA World Cup 2022: कल कतर का मुकाबला सेनेगल से, मेजबान देश पर मंडरा रहा है बाहर होने का खतरा

Published Date:

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल विश्व कप मेजबान कतर के लिये बद से बदतर साबित हो सकता है, अगर उसके खिलाड़ी ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में अफ्रीकी चैम्पियन सेनेगल के खिलाफ दबाव से निपटने में सफल नहीं हो पाये. कतर पहले ही विश्व कप के शुरूआती मैच को गंवाने वाला पहला मेजबान बन चुका है. उसे रविवार को इक्वाडोर से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा. इससे उस पर ग्रुप चरण से बाहर होने वाला दूसरा मेजबान बनने का खतरा भी मंडरा रहा है …

FIFA World Cup को लेकर कतर के कोच का बयान

आपको बता दें कि कतर 12 साल पहले मेजबानी का अधिकार जीतने से पहले फुटबॉल के इस बड़े टूर्नामेंट में कभी भी क्वालीफाई नहीं कर सका था.इस पर कतर के कोच फेलिक्स सांचेज ने कहा, ‘‘हम इस जिम्मेदरी से थोड़े अभिभूत थे. हम थोड़े नर्वस भी थे. ’’उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हम (सेनेगल के खिलाफ) थोड़े कम दबाव में होंगे और हम मैच में अधिक प्रतिस्पर्धी तरीके से खेलेंगे. मुझे लगता है कि हम इसकी ओर काम कर सकते हैं. हम अभी काफी सुधार कर सकते हैं.

FIFA World Cup
credit- Twitter

सेनेगल के खिलाफ अपनी काबिलियत दिखाने उतरेगा कतर

कतर के पास शुक्रवार को सेनेगल के खिलाफ होने वाले मैच में यह दिखाने का मौका होगा कि वह विश्व कप में शामिल होने का हकदार है. प्रतिद्वंद्वी टीम में इंग्लैंड, स्पेन, इटली और फ्रांस की शीर्ष लीग में खेलने वाले कई खिलाड़ी होंगे, भले ही उसे चोटिल फॉरवर्ड सादियो माने की कमी खल रही हो.कतर भले ही 2019 का एशियाई चैम्पियन हो लेकिन टीम का प्रत्येक सदस्य देश में स्थानीय क्लब के लिये खेलता है जो उनके और विश्व कप के मानक के बीच अंतर का संकेत हो सकता है.

सेनेगल को भले ही मजबूत नीदरलैंड से शुरूआती मैच में हार मिली हो, लेकिन उसने प्रतिद्वंद्वी टीम को परेशानी में डाला था. पर दूसरे हाफ में उसके मिडफील्डर चेखोऊ कोयाते और डिफेंडर अब्दोऊ डियाओ चोटिल हो गये थे, जिससे मैच के दौरान टीम की लय पर असर पड़ा था और नीदरलैंड ने इसी का फायदा उठाते हुए अंत में गोल दागकर जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022- 92 साल के इतिहास में दो बार हुई चोरी, जानें क्या है फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इतिहास

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...