comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

FIFA World Cup 2022: रविवार से शुरू हो रहा है वर्ल्डकप, जानें कब और कहां देखें मैच

Published Date:

FIFA World Cup 2022: कतर में 20 नवंबर से फुटबॉल वर्ल्ड कप का आगाज होना है। यह टूर्नामेंट 18 दिसंबर तक चलेगा। करीब एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 32 टीमें हिस्सा लेंगी। पहली बार वर्ल्ड कप नवंबर-दिसंबर के महीने में खेला जाएगा। बता दें कि अभी तक वर्ल्ड कप जून-जुलाई में होता था।

इस विश्व कप को 29 दिनों में खत्म कर दिया जाएगा। इसलिए लगातार सात दिनों तक बैक-टू-बैक-टू-बैक गेम होंगे। तो लाइव-एक्शन शुरू होने से पहले यहां आपको यह जानने की जरूरत है कि गेम कब और कहां देखना है।

FIFA World Cup 2022 का शेड्यूल

ग्रुप स्टेज के मुकाबले 20 नवंबर से 2 दिसंबर तक खेले जाएंगे. पहले दिन एक और इसके बाद दो से लेकर चार मुकाबले रोजाना होंगे. 3 से 6 दिसंबर के बीच राउंड ऑफ-16 के मुकाबले आयोजित होंगे.

इसके बाद 9 और 10 दिसंबर को क्वार्टर फाइनल, 13 और 14 दिसंबर को सेमीफाइनल, 17 दिसंबर को तीसरे स्थान के लिए मैच और फिर 18 दिसंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा.

इन सभी मैचों के लिए 5 अलग-अलग वक्त निर्धारित किए गए हैं. रात 8.30 बजे, रात 9.30, रात 12.30, दोपहर 3.30 और शाम 6.30 बजे मैच शुरू होंगे.

कहां-कहां खेले जाएंगे मुकाबले?

यह सभी मुकाबले कतर के आठ स्टेडियम में खेले जाएंगे. पूरे वर्ल्ड कप के दौरान 64 मैच आयोजित होंगे. अंतिम-4 तक पहुंचने वाली टीमों को 7-7 मैच खेलना नसीब होगा.

कहां देखें लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग?

भारत में फीफा वर्ल्ड कप 2022(FIFA World Cup 2022) का प्रसारण अधिकार वायकॉम-18 के पास है. ऐसे में लाइव टेलीकास्ट स्पोर्ट्स-18 और स्पोर्ट्स-18 HD चैनल्स पर किया जाएगा. वहीं, लाइव स्ट्रीमिंग VOOT Select और जियो Jio TV पर देखी जा सकती है.

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022- जानें फीफा का पूरा इतिहास, कब हुआ शुरू और भारत ने कब किया था आखिरी बार क्वालिफाई

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...