French Open: क्ले कोर्ट के बादशाह नडाल ने की जीत के साथ शुरुआत, पहले राउंड में ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी को हराया

image credit: french open/twitter

French Open: फ्रेंच ओपन में क्ले कोर्ट के बादशाह राफेल नडाल ने जीत के साथ शुरुआत की है. गत चैंपियन और विश्व नंबर 3 स्पेन के नडाल रिकॉर्ड तोड़ 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए टूर्नामेंट में शिरकत कर रहे हैं. मंगलवार को पहले राउन्ड में उन्होंने दुनिया के 63 वें नंबर के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलेक्सी पोपिरिन को 6-3, 6-2, 7-6(3) से पराजित किया.

अपना 14 वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के इरादे से उतरे नडाल ने पहले दौर में ही शानदार प्रदर्शन किया. स्पेन के खिलाड़ी ने सात तेज तर्रार Aces दागे. दूसरे दौर के मुकाबले में उनका सामना 34 वर्षीय फ्रांसीसी दिग्गज रिचर्ड गास्केट के खिलाफ होगा.

दुनिया के 53 वें नंबर के खिलाड़ी गैस्केट ने अपने देश के साथी वाइल्ड कार्ड खिलाड़ी ह्यूगो गैस्टन को 6-1, 6-4, 6-2 से हराया.

पोपिरिन के खिलाफ जीत के साथ, नडाल का अब रोलांड गैरोस में 101-2 का जीत-हार का रिकॉर्ड हो गया है. वही क्ले कोर्ट के बादशाह ने रोलैंड गैरोस में अपनी लगातार 31 वीं जीत दर्ज की.

इससे पहले नडाल ने साल 2015 में क्ले कोर्ट पर कोई मुकाबला गंवाया था. जब क्वार्टरफाइनल में उन्हें दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के हाथों पराजय मिली थी.

गेल मोनफिल्स को मिली जीत

एक अन्य फ्रांसीसी खिलाड़ी, 14वीं वरीयता प्राप्त गेल मोनफिल्स ने 2020 ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद ग्रैंड स्लैम में अपना पहला मैच जीता. उन्होंने स्पेन के 38वें स्थान के अल्बर्ट रामोस-विनोलस को 1-6, 7-6 (6), 6-4, 6-4 से हराकर शुरुआती दौर का मुकाबला जीता. मोनफिल्स का अगला मुकाबला 22 वर्षीय स्वीडन के मिकेल यमेर से होगा.