French Open: प्रतियोगिता आज से शुरू, क्वालीफायर के पहले राउंड में सुमित नागल को आसान चुनौती

image credit: sumit nagal/twitter

French Open: साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के क्वालीफायर्स के ड्रा जारी कर दिए गए हैं. भारत के शीर्ष एकल टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल प्रतियोगिता के पहले दौर में आसान चुनौती का सामना करेंगे. सुमित फ्रेंच ओपन क्वालीफायर के पहले मैच में अपने से कम रैंक के खिलाड़ी इटली के रॉबर्टो मारकोरा से भिड़ेंगे.

वही भारत के ही प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन को पहले दौर को पार करना आसान नहीं बनेगा. बता दें रविवार को क्वालीफायर टूर्नामेंट का ड्रॉ के कार्यक्रम तय हुए हैं.

सोमवार, 24 मई से शुरू हो चुकी फ्रेंच ओपन में 23 वर्षीय सुमित नागल कभी मुख्य ड्रा में नहीं पहुंचे हैं. 13 जून, 2021 तक क्ले कोर्ट पर चलने वाली इस प्रतियोगिता में नागल को दुनिया के 191वें नंबर के खिलाड़ी मारकोरा के खिलाफ अच्छी शुरुआत करनी होगी.

हरियाणा के झज्जर इलाके में जन्में भारतीय युवा टेनिस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रलियन ओपन में अपने विरोधियों के लिए कठिन चुनौती पेश की थी. वह दो चैलेंजर स्तर के टूर्नामेंट में खेलने के बाद यहां आए हैं. बता दें कि सुमित चैलेंजर ट्राफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे.

ओटे से भिड़ेंगे प्रजनेश

दूसरी तरफ, 149वें नंबर के बाएं हाथ के भारतीय खिलाड़ी प्रजनेश पहले दौर में 152वें नंबर के जर्मनी के आस्कर ओटे से भिड़ेंगे. भारत का यह टेनिस खिलाड़ी का हालिया फॉर्म भी अच्छा नहीं है. इन्होने ऑस्ट्रेलिया ओपन 2020 के पहले दौर में ही शिकस्त झेलकर बाहर हो गए थे. अब तक प्रजनेश ने किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में अपनी मौजूदगी नहीं दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें: अपने घर में 32 मैचों के बाद फेडरर को मिली हार, दुनिया के 75 वें रैंक के खिलाड़ी ने दिया शिकस्त