Gautam Gambhir ने Yuzuvendra Chahal की लगाई जोरदार क्लास, दी ये बड़ी नसीहत

cricket news

Cricket News: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने साउथ अफ्रीका के हाथों मिली भारत को टी 20 दो लगातार हार के बाद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzuvendra Chahal) की क्लास लगा दी है. गंभीर ने चहल को आक्रामक विकल्प करार दिया. उन्होंने कहा कि उन्हें भी विकेटों की तलाश करनी चाहिए थी.

उन्होंने कहा कि चहल ने 13वें ओवर में बावुमा को आउट किया लेकिन उसके बाद उन्होंने इन-फॉर्म डेविड मिलर और क्लासेन से जबरदस्त छक्के खाए. चहल को उस समय अपनी गति में बदलाव करना चाहिए था. गति में बदलाव करना बहुत महत्वपूर्ण है जो चहल ने नहीं किया.

गंभीर ने कहा कि अगर चहल सोचते हैं कि ‘मैं टाइट गेंदबाजी करूंगा और विकेट हासिल करूंगा’, तो ऐसा नहीं होने वाला है. लेग स्पिनर को हमेशा अटैकिंग गेंदबाजी करनी होता है. चहल अगर चार ओवर में 50 रन देकर तीन विकेट भी लेता है तो वह टीम के लिए फायदेमंद होगा.

गंभीर ने आगे कहा कि चहल को धीमी गति से गेंदबाजी करने और बल्लेबाज को लुभाने की जरूरत है. अक्षर से तेज डिलीवरी की उम्मीद करते हैं पर चहल से नहीं. दूसरे टी20 में हार के बाद कप्तान पंत ने भी कहा कि हमारे स्पिनरों को खेल में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है.

Gautam Gambhir
Image Credits: Gautam Gambhir/Instagram

आपको बता दें कि भारतीय टीम पहले मैच में 211 रन बनाने के बाद भी साउथ अफ्रीका से 7 विकेट से हार गई थी और दूसरे टी-20 टीम 148 रन के स्कोर की डिफेंड करते हुए 4 विकेट से हार गई.

ये भी पढ़ें : IND Vs SA: Bhuvneshwar ने घातक गेंदबाजी से तोड़ा अश्विन का ये शानदार रिकॉर्ड ?

बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ