comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलHockey Mens World Cup 2023: क्रिकेट जगत के इन सितारों ने हॉकी टीम को विश्व कप के लिए इस अंदाज में दीं बधाई, देखें

Hockey Mens World Cup 2023: क्रिकेट जगत के इन सितारों ने हॉकी टीम को विश्व कप के लिए इस अंदाज में दीं बधाई, देखें

Published Date:

Hockey Mens World Cup 2023: भारतीय सरजमीं पर हॉकी विश्व कप 2023 (Hockey Men’s World Cup 2023) का अभियान 13 जनवरी से शुरू हो गया है. इस टूर्नामेंट आज से 4 ग्रुप में 16 टीमों विजेता बनने के लिए दम खम दिखाने वाली है. ये टूर्नामेंट भुवनेश्वर और राउरकेला में 13-29 जनवरी तक खेला जाने वाला है.

जहां आज टीम इंडिया अपना पहला मैच खेलने वाली है.भारत की टीम स्पेन के साथ दो-दो हाथ करती हुई नजर आएगी. ये मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा. ये मैच राउरकेला के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच से पहले भारत के क्रिकेटर्स ने हॉकी टीम को जोर शोर से बधाई दी है.

विराट समेत इन खिलाड़ियों ने दी बधाई

भारत के स्टार और पूर्व कप्तान बल्लेबाज विराट कोहली ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा, विश्व कप के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम को मेरी शुभकामनाएं. खेलो और आनंद लो. हम सब टीम का सपोर्ट कर रहे हैं. गुड लक.

वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज ने भारतीय टीम के लिए एक वीडियो शेयर की और कैप्शन में लिखा कि जीतेगा भाई जीतेगा इंडिया जीतेगा. मैं हॉकी विश्व कप में टीम इंडिया को चीयर करने के लिए बेकरार हूं.

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ट्विट कर लिखा, भारतीय पुरुष हॉकी टीम को हॉकी विश्व कप के लिए शुभकामनाएं. हम सब आपकी जय-जयकार करेंगे. चक दे!

इसके अलावा स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और कोच वीवीएस लक्ष्मण ने भी हॉकी टीम को शुभकामनाएं दी.

भारत का सफऱ

भारतीय टीम ने एकमात्र वर्ल्ड कप 1975 में कुआलालम्पुर में अजितपाल सिंह की कप्तानी में जीता था. उसके बाद से टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी है. भारत 1978 से 2014 तक ग्रुप चरण से आगे नहीं जा सका. पिछली बार भी भुवनेश्वर में हुए वर्ल्ड कप में भारत क्वार्टर फाइनल से ही बाहर हो गई थी.

ये भी पढ़ें : Hockey Mens World Cup 2023: भारत का ये खिलाड़ी बना सकता है टीम को विश्व विजेता, देखें लिस्ट

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...