comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलHockey World Cup: वाह क्या शॉट है! शमशेर सिंह ने मैदान को चीरते हुए दागा तूफानी गोल, देखें वीडियो

Hockey World Cup: वाह क्या शॉट है! शमशेर सिंह ने मैदान को चीरते हुए दागा तूफानी गोल, देखें वीडियो

Published Date:

Hockey World Cup: हॉकी विश्व कप 2023 (Hockey Men’s World Cup 2023) में भारत ने अपने ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच गुरूवार को वेल्स की टीम के खिलाफ भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेला गया. जहां भारत की टीम ने दमदार खेल दिखाया. जहां मैच में शुरूआत में भारत ने दो धमाकेदार गोल किए. तो वहीं भारत पर भी एक के बाद एक दो गोल दागे गए लेकिन टीम में हिम्मत और होसला बनाए रखा. जिसके बाद भारत ने अंतिम क्वाटर में 2 गोल दागकर वेल्स को 4-2 से हरा दिया.

ऐसा रहा मैच

इस मैच में पहला गोल भारत ने किया. जहां 21वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए गोल मिस करने के बाद पीछे आते हुए शमशेर सिंह ने जबरदस्त शॉट के साथ गोल दाग दिया.

इसके बाद टीम के लिए अगला गोल 32वें मिनट में आया. जहां आकाशदीप सिंह ने मनदीप सिंह के पास पर शानदार मैदानी गोल दागा. इसके साथ ही इंडिया 2-0 से आगे हो गई.

वेल्स की टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए दो मिनट में दो गोल कर भारत की बराबरी कर ली. वेल्स के लिए ड्रैपर जैकब बेहतरीन गोल दागे.

भारत की टीम ने चौथे क्वार्टर में फिर अटैकिंग खेल दिखाया. जहां मैच के 45वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने बेहतरीन गोल दाग कर भारत को 3-2 से आगे कर दिया.

इसके बाद मैच में भारत के लिए चौथा गोल 59वें मिनट में आया. जहां भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला था. जिसको कप्तान हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने गोल में बदल दिया.

Hockey World Cup video

जीतकर भी नहीं मिली क्वार्टर फाइनल में जगह

ओडिशा में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्ड कप में भारत और वेल्स के बीच हुए मैच में भारत को क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए 8 गोल की जरूरत थी. लेकिन भारत सिर्फ 4 गोल ही कर पाई. ऐसे में इंडिया मैच तो जीत गई लेकिन सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश नहीं कर पाई. अब भारत को अंतिम-8 में जगह बनाने के लिए क्रॉसओवर मैच खेला होगा. जो 22 जनवरी को न्यूजीलैंड के साथ खेला जाएंगा.

इस जीत के साथ भारत ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर रहा. इस ग्रुप में टॉप करने के बाद इंग्लैंड की टीम ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. इन दोनों टीमों के 7-7 प्वाइंट हैं लेकिन इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में ज्यादा गोल किए हैं. जिसके चलते उसने अंतिम 8 में अपनी जगह पक्की कर ली है.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें